Breaking News

नवाब मलिक को अस्‍पताल से मिली छुट्टी

मुम्बई। महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक को आज जेजे अस्पतालसे छुट्टी मिल रही है और उन्हें वहां से ईडी कार्यालय ले जाया जाएगा। नवाब मलिक को 25 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्‍हें ईडी कार्यालय से सुबह मेडिकल जांच के लिए भेजा गया था। गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं।

बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्‍हें 3 मार्च तक अपनी हिरासत में रखा हुआ है। मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और अन्य मंत्रियों ने बीते वीरवार को धरना भी दिया था। बुधवार रात नवाब मलिक ईडी की हिरासत में ही रहे थे। उनकी एक याचिका पर ईडी ने उन्‍हें घर का बना खाना और दवाएं लेने की अनुमति दे दी थी। कोर्ट ने कहा था कि पूछताछ के समय उनके वकील भी वहां मौजूद रह सकेंगे।

पिछले साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई इकाई ने ड्रग्‍स के मामले में नवाब मलिक के दामाद समीर खान को गिरफ्तार किया गया था। 15 फरवरी को मुंबई में अंडरवर्ल्ड इब्राहिम के सहयोगियों, कथित अवैध संपत्ति सौदों और हवाला लेनदेन के मामलों को लेकर एक नया मामला दर्ज करने और उसके बाद हुई छापेमारी को लेकर ईडी ने ये कार्रवाई की थी। गौरतलब है कि 1993 के मुंबई धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर समेत भाई इकबाल कासकर और गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी से जुड़े करीब दस जगहों पर छापेमारी की गई थी। इसके बाद पहले से ही जेल में बंद कासकर को ईडी ने अपनी हिरासत में ले लिया था। सलीम कुरैशी और पारकर के बेटे से भी पूछताछ की गई थी। ईडी का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की ओर से दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ अपनी स्वतंत्र खुफिया जानकारी के अलावा हाल ही में दर्ज की गई एफआइआर पर आधारित है। एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज की थी। दाऊद के भाई इकबाल कासकर से पूछताछ के दौरान नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन के बारे में ईडी को पता चला थी। इकबाल को ठाणे पुलिस की हिरासत में रखा गया है। ईडी इस मामले में हसीना पारकर के बेटे से भी पूछताछ कर रही है।