Breaking News

देवभूमि उत्तराखंड में धर्म परिवर्तन, अतिक्रमणए भूमि जिहाद और थूक जिहाद की अनुमति नहीं दी जाएगी: पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में धर्म परिवर्तन, अतिक्रमण, भूमि जिहाद और थूक जिहाद की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने शिक्षित लोगों से भी ऐसी चीजों को रोकने के लिए आगे आने का आह्वान किया। उधम सिंह नगर जिले के किच्छा में एक अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड ‘देवभूमि’ है जहां सभी लोग मिलजुल कर रहते हैं। आज एक बार फिर उन्होंने इस बात को दोहराया है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से शिक्षा पर जोर देने की अपील की।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का मूल स्वरूप बरकरार रहना चाहिए। हम भूमि जिहाद, लव जिहाद और थूक जिहाद के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उत्तराखंड में थूक जिहाद स्वीकार्य और सहनीय नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन उत्तराखंड में धर्म परिवर्तन नहीं होने दिया जाएगा, अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा, लैंड जिहाद नहीं होने दिया जाएगा। उत्तराखंड में कुछ लोग थूक जिहाद कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश में थूक जिहाद नहीं होने दिया जाएगा।

भाजपा नेता ने साफ तौर पर कहा कि समाज में फैली कुरीतियों को रोकने के लिए शिक्षित लोगों को आगे आना चाहिए। जो भी गलत होगा, बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. इसे उत्तराखंड में किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हाल ही में, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली निवासी दो भाइयों – नौशाद अली और हसन अली को चाय के बर्तन में थूकने और उस चाय को ग्राहकों को परोसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

धामी ने कहा कि उनकी सरकार कड़े लेकिन जरूरी फैसले ले रही है. उन्होंने नकल विरोधी कानून, दंगा विरोधी कानून आदि का जिक्र किया और कहा कि राज्य में जल्द ही समान नागरिक संहिता (यूसीसी) भी लागू की जायेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने यूसीसी के लिए उनकी सरकार को जनादेश दिया है और यह स्वतंत्र भारत में इसे लागू करने वाला पहला राज्य बन जाएगा।