Breaking News

जेल में बवाल: कोर्ट में पेश इंद्राणी का ‘बड़ा दावा’, मेरे पास मंजुला की मौत से जुड़ी अहम जानकारी: इंद्राणी

मुंबई। भायखला जेल में बीते शनिवार को हुए बवाल के बाद बुधवार को अदालत में पेश की गईं इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया कि उनके पास मंजुला शेटे की मौत से जुड़ी अहम जानकारी है। उन्होंने कोर्ट को बताया कि जेल के अधिकारियों ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें धमकाया भी। अदालत ने उन्हें भायखला जेल के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की अनुमति दे दी है और पुलिस को निर्देश दिया है कि उनका बयान दर्ज किया जाए। साथ ही कोर्ट ने इंद्राणी का मेडिकल टेस्ट कराने का भी निर्देश जारी किया है।

इंद्राणी ने कोर्ट के बाहर हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ से कहा, ‘मैं अभी जिंदा हूं।’ बता दें कि भायखला जेल में मंजुला शेटे नाम की कैदी की मौत के बाद हुई काफी हिंसा हुई थी। पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ कैदियों को हिंसा के लिए भड़काने का केस दर्ज किया था। जिसके बाद इंद्राणी ने मंगलवार को अपने वकील के जरिए कोर्ट को बताया कि जेल के अधिकारियों ने उनके साथ मारपीट की और गालियां भी दीं। इस शिकायत के बाद कोर्ट ने जेल अधिकारियों को आदेश दिया कि वे इंद्राणी को कोर्ट में पेश करें।

: I am still alive, says Indrani Mukherjee to TIMES NOW after Byculla jail scuffle

क्राइम ब्रांच ने संभाला जिम्मा

इस बीच मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपने हाथ में ले ली है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस आयुक्त ने एक आदेश जारी किया है जिसके अनुसार क्राइम ब्रांच मंजू शेटे की मौत की जांच करेगी। पुलिस ने पहले जेल के छह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था और उन पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया था। मंजू की 23 जून को जेल की एक महिला अधिकारी ने कथित तौर पर पिटाई की थी जिसके बाद शुक्रवार को उसकी सरकारी जेजे अस्पताल में मौत हो गई थी। शहर के केंद्र में स्थित भायखला जेल में करीब 251 कैदी बंद है। पहले पुलिस ने कहा था कि मंजू को कथित तौर पर प्रताड़ित किया गया था और उसके गुप्तांग में एक छड़ी डाली गई थी।

मंजू की मौत के बाद गुस्साए कैदियों ने शनिवार को प्रदर्शन किया था। उनमें से कुछ जेल की छत पर चले गए थे, जबकि अन्य लोगों ने जेल परिसर के भीतर अखबारों और दस्तावेजों को आग लगाकर अपना गुस्सा जताया। बाद में नागपाड़ा पुलिस ने इसी जेल में बंद शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी समेत भायखला जेल के करीब 200 कैदियों पर दंगा करने, गैरकानूनी ढंग से एकत्रित होने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने का केस दर्ज किया था।