Breaking News

जिला युवा संसद में युवाओं ने दिया शत प्रतिशत मतदान पर जोर

बस्ती । नेहरू युवा केन्द्र द्वारा शनिवार को कार्यालय से ही वर्चुअल जिला युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बस्ती मण्डल के बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर के अनेक प्रतिभागी ऑन लाइन जुड़े और लोकतंत्र के महत्व पर अपनी बेबाक राय रखा। युवाओं से शत प्रतिशत मतदान का भी आग्रह किया गया। युवा संसद में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले सुधीर यादव, आस्था श्रीवास्तव, दीप्षी अग्रहरि एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले अमरेश दूबे, नेहा शुक्ला, रूपेश कुमार मिश्र ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान एक अनिवार्य अंग है। कहा कि युवाओं में मतदान को लेकर विशेष उत्साह है। यह महापर्व हमें हमारे लोकतंत्र, संविधान की भावनाओं से जोड़ता है।
कार्यक्रम के आरम्भ में नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी अनुराग यादव ने प्रतिभागियों से बेटी बचाओ, अतुल्य भारत, कौशल विकास आदि के बारे में संवाद बनाया। इसी कड़ी में उन्होने युवाओं का आवाहन किया कि वे जिस भी क्षेत्र में ही शत प्रतिशत के लिये अपनी ओर से पहल करे। जिला युवा संसद कार्यक्रम मंें प्रतिभागियों ने जन समस्याओं पर भी अपनी बेबाक राय रखी और समाधान के सुझाव देते हुये कहा कि लोकतंत्र में हर वोट कीमती है।
जिला युवा संसद कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में डा. राजेन्द्र बौद्ध, रोहित सिंह, राजेश सिंह, प्रदीप चन्द्र पाण्डेय, योगेश शुक्ल ऑन लाइन जुड़े रहे और प्रथम, द्वितीय प्रतिभागियों की घोषणा किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से शुभम पंत, ओम प्रकाश मिश्र, दीपेन्द्र यादव, मनोरमा चौधरी, नेहा गुप्ता, अरूण कुमार आदि ने योगदान दिया।