Breaking News

चीन लगातार हमारे लोगों को उठा रहा है, सरकार इसका हल निकाले: राहुल

नई दिल्ली ।राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ एक खबर को भी साझा किया गया है। इसमें लिखा है कि अरुणाचल से भाजपा सांसद तापिर गाओ ने कहा कि चीन लगातार हमारे लोगों को उठा रहा है, सरकार इसका हल निकाले।


चीनी सेना के पास मिला था युवक
दरअसल, पिछले दिनों अरुणाचल प्रदेश से चीनी सेना द्वारा एक युवक के अपहरण की खबरें सामने आई थीं। मिराम तेरान नाम का यह युवक बाद में चीन में मिला। 27 जनवरी को उसे भारतीय सेना को वापस किया गया। मिराम के पिता ने आरोप लगाया था कि चीनी सेना द्वारा अपहरण किए जाने बाद उनके बेटे को शारीरिक व मानिसक रूप से प्रताड़ित किया गया। उसे लातों से मारा गया, इलेक्ट्रॉनिक शॉक दिए गए। इससे उनका बेटा सदमे में चला गया है।
अरुणाचल में गांव बसाने की भी आई थीं खबरें
पिछले दिनों चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश से जुड़ी सीमा पर गांव बसाने की भी खबरें सामने आई थीं। इसकी सेटेलाइट तस्वीरें भी साझा की गई थीं। पेंटागन की रिपोर्ट में भी इसका जिक्र किया गया था। हालांकि, भारतीय सेना के सूत्रों ने इसका खंडन किया था। सेना के सूत्रों का कहना था कि चीन द्वारा गांव अपने कब्जे वाली जमीन पर बसाया गया है। भारत के नियंत्रण वाली जमीन पर किसी भी प्रकार का कब्जा नहीं किया गया है। भारतीय सीमा पूरी तरह सुरक्षित है।