Breaking News

चीन ने अमेरिका पर कर दिया साइबर हमला , अमेरिका में एटीटी नेटवर्क डाउन होने से मचा हड़कंप

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में एटीटी नेटवर्क डाउन होने से हड़कंप मच गया है। कई जगह पर बड़े पैमाने पर आउटेज की सूचना मिली है। एटी एंड टी, टी-मोबाइल और वेरिज़ोन उपयोगकर्ता संचार अराजकता की स्थिति में आ गए। हजारों लोग जो सुबह 4.30 बजे से दोपहर 2.15 बजे तक 13 घंटे से अधिक समय तक नेटवर्क के बिना रहे, उन्हें आश्चर्य हुआ कि क्या यह एक साइबर हमला थी। आउटेज की भयावहता विशेष रूप से एटी एंड टी के लिए स्पष्ट थी, जहां सुबह 4:30 बजे के आसपास समस्याओं की लगभग 32,000 रिपोर्टें सामने आईं, जैसा कि डाउनडिटेक्टर द्वारा दर्ज किया गया था, जो उपयोगकर्ता द्वारा सबमिट की गई त्रुटियों के माध्यम से आउटेज पर नज़र रखने वाला एक प्लेटफ़ॉर्म है। फ्लोरिडा के सीनेटर ने चीनी साइबर हमले को लेकर चेताया है।

टी-मोबाइल और वेरिज़ॉन को भी 800 से अधिक सेवा रुकावटों का सामना करना पड़ा, हालांकि वेरिज़ॉन के एक प्रवक्ता ने अन्य सेवाओं का उपयोग करने वाले लोगों से जुड़ने का प्रयास करने वाले उपयोगकर्ताओं को कुछ रिपोर्ट की गई समस्याओं के लिए जिम्मेदार ठहराया। दूरगामी परिणामों वाले इस व्यवधान ने कुछ पुलिस विभागों की 911 कॉल प्राप्त करने की क्षमता को भी बाधित कर दिया। संकट प्रमुख वाहकों से आगे बढ़ गया, जिससे बूस्ट मोबाइल, कंज्यूमर सेल्युलर, स्ट्रेट टॉक वायरलेस और क्रिकेट वायरलेस जैसे छोटे वाहक प्रभावित हुए, जो एटी एंड टी के स्वामित्व में थे।

आउटेज के परिणाम पूरे देश में महसूस किए गए, जिससे न्यूयॉर्क, बोस्टन, अटलांटा, ह्यूस्टन, डलास, लॉस एंजिल्स, सिएटल, सैन फ्रांसिस्को जैसे शहर प्रभावित हुए और यहां तक ​​कि कनाडा में मॉन्ट्रियल तक पहुंच गया। कई पुलिस स्टेशनों ने चेतावनी जारी की कि नागरिकों को आपात स्थिति की रिपोर्ट करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अमेरिका में कई दवाइयों की दुकानों में दवाओं के ऑर्डर करने में देरी की खबर सामने आई। पूरे देश में फ़ार्मेसियों ने सूचनाएं जारी की हैं कि चेंज हेल्थकेयर पर हमले से मरीजों के ऑर्डर प्रोसेस करने में दिक्कत आ रही है।