Breaking News

चीन की नई उड़ान, एक घंटे में पहंुचेगा अमेरिका

कंपनी का दावा है कि वह सिर्फ एक घंटे में न्यूयॉर्क को चीन की राजधानी से जोड़ने में सक्षम होगी। फर्म ने चीनी मीडिया को बताया, “हम हाई-स्पीड, पॉइंट-टू-पॉइंट ट्रांसपोर्टेशन के लिए एक पंखों वाला रॉकेट विकसित कर रहे हैं, जो उपग्रहों को ले जाने वाले रॉकेटों की तुलना में कम लागत और पारंपरिक विमानों की तुलना में तेज़ है।


एक घंटे में धरती के किसी भी कोने में पहुंच जाएंगे
हाइपरसोनिक विमान चीन की हाई-टेक योजनाओं में प्रमुख हैं क्योंकि देश ने इस क्षेत्र में बड़ी मात्रा में पैसे बहाया है। पिछले साल ही चीन ने एक ऐसे विमान की योजना का अनावरण किया था जिसमें 10 लोग बैठ सकेंगे और एक घंटे में धरती के किसी भी कोने में पहुंच जाएंगे। इसके अलावा चीन 9656 किलोमीटर प्रति घंटे की गति वाली न्यूक्लियर मिसाइल इंजन भी तैयार कर रहा है।
चीनी कंपनी ने एक ऐसे हाइपरसोनिक विमान की योजना पेश की है जिसके जरिये महज एक घंटे में ही अमेरिका तक पहुंचा जा सकता है। रॉकेट विद विंग्स” को आश्चर्यजनक रूप से 7,000 मील प्रति घंटे की गति से उड़ान भरने के लिए डिज़ाइन किया जा रहा है और परीक्षण अगले साल शुरू होने वाला है। वैज्ञानिकों को इसके साल 2024 तक हवा में उड़ने के लिए तैयार होने की उम्मीद है।ProfoundSpace.org की रिपोर्ट के अनुसार स्पेस ट्रांसपोर्टेशन द्वारा फ्यूचरिस्टिक प्लेन विकसित किया जा रहा है।