Breaking News

किसान आंदोलन के बीच एक और किसान की हुई मौत

 किसान आंदोलन के बीच एक और किसान की मौत हो गई। खनौरी बॉर्डर पर किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इससे पहले, पंजाब सरकार ने उस किसान के लिए 1 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है, जिसकी बुधवार को हरियाणा पुलिस और पंजाब के किसानों के बीच झड़प के बीच मौत हो गई थी। वह बठिंडा का रहने वाला था।

किसानों और केंद्र के बीच चल रहे गतिरोध के बीच, अंबाला जिले में हरियाणा पुलिस ने स्पष्ट किया है कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए), 1980 के तहत फार्म यूनियन नेताओं और आंदोलनकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं करेगी। अंबाला पुलिस ने पहले कहा था किसान नेताओं के खिलाफ एनएसए लगाया जाएगा, उनका आरोप है कि उनमें से कई आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और कानून-व्यवस्था को बिगाड़ रहे हैं।

आईजीपी अंबाला रेंज ने कहा,“यह सभी संबंधितों को स्पष्ट करना है कि जिला अंबाला के कुछ फार्म यूनियन नेताओं पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों को लागू करने के मामले पर पुनर्विचार किया गया है और यह निर्णय लिया गया है कि इसे लागू नहीं किया जाएगा। हरियाणा पुलिस प्रदर्शनकारियों और उनके नेताओं से शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में अधिकारियों के साथ सहयोग करने की अपील करती है।”

अंबाला पुलिस ने यह भी कहा कि प्रदर्शनकारियों को आंदोलन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को हुए किसी भी नुकसान के लिए मुआवजा देना होगा और उनकी संपत्तियों को कुर्क करने और बैंक खातों को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।