Breaking News

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है ,इस लिस्ट में झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। जिसमें गोड्डा से दीपिका पांडे सिंह, चतरा से कृष्णा नंद त्रिपाठी और धनबाद से अनुपमा सिंह को टिकट दिया गया है। गोड्डा सीट पर दीपिका पांडे सिंह का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार निशिकांत दुबे से होगा। वहीं चतरा में कृष्णानंद त्रिपाठी के सामने भाजपा के कालीचरण सिंह की चुनौती है। धनबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस की अनुपमा सिंह को भाजपा के ढुलु महतो से मुकाबला करना होगा।

झारखंड में छह सीटों पर कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों का एलान
झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियां का गठबंधन है। गठबंधन के तहत राज्य की 14 लोकसभा सीटों के बंटवारे का अभी तक अंतिम एलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, झारखंड में कांग्रेस 7, झामुमो 5 और एक-एक सीट पर राजद और भाकपा माले चुनाव लडे़ंगी। झामुमो राज्य की दुमका, राजमहल, गिरिडीह और सिंहभूम सीट पर अपने-अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। वहीं कांग्रेस खूंटी, लोहरदगा और हजारीबाग सीट पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। अब गोड्डा, चतरा और धनबाद से भी पार्टी ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। इस तरह अब तक कांग्रेस झारखंड में छह लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।
हाल ही में कांग्रेस ने अपने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की, जिसमें जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है। जेपी अग्रवाल को पार्टी ने चांदनी चौक से और उत्तर पश्चिम सीट से उदित राज को मौका दिया है। दिल्ली के अलावा कांग्रेस ने पंजाब की छह सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था।