Breaking News

एक छात्र की मौत मामले में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने हाई कोर्ट को एक चिट्ठी भेजी है , जिसमें उन्होंने मजिस्ट्रेट जांच की मांग की है

केरल के सरकारी पशु चिकित्सा कॉलेज के एक छात्र की मौत मामले में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने केरल वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेज यूनिवर्सिटी के कुलपति के खिलाफ निलंबन आदेश जारी किया है। बता दें कि 18 फरवरी को 20 वर्षीय बैचलर ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल हस्बेंडरी के द्वितीय वर्ष के छात्र सिद्धार्थन का शव होस्टल के बाथरूम में लटका पाया गया था।

राज्यपाल जो इस कॉलेज के कुलाधिपति हैं, ने हाई कोर्ट को एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें उन्होंने मजिस्ट्रेट जांच की मांग की है। मृतक के परिवार से मिलने के बाद राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ. एमआर ससींद्रनाथ के खिलाफ कार्रवाई की है।

सीएम पिनरई विजयन ने दी प्रतिक्रिया
सीएम विजयन ने इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार छह लोगों की गिरफ्तारी 29 फरवरी को की गई थी और सातवें को शुक्रवार को पूछताछ के लिए पलक्कड़ से हिरासत में लिया गया।पीड़ित के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की हत्या में एसएफआई के कार्यकर्ता शामिल हैं। कांग्रेस ने भी एसएफआई पर छात्र की पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगाया है।

राज्य मंत्री ने की मृतक के परिजनों से मुलाकात
राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री जीआर अनिल ने आज पीड़ित के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने मीडिया को बताया कि सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रही है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। सिद्धार्थन की मौत ने राज्य में राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है। भाजपा ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी सीपीआई(एम) की छात्र इकाई (एसएफआई) पर हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि, एसएफआई ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। पीड़ित के परिवार ने कहा कि कॉलेज के कुछ छात्रों ने उन्हें बताया कि एसएफआई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी।