Breaking News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में करीब 1800 करोड़ रुपये की रिहाइशी टाउनशिप एवं 25 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को यहां करीब 1800 करोड़ रुपये की रिहाइशी टाउनशिप एवं 25 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और 51 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया, ‘‘ये सभी परियोजनाएं गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 1877.61 करोड़ रुपये मूल्य की 76 विकास परियोजनाओ का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि बदलते और विकसित होते गोरखपुर में रिहाइशी जरूरतों के लिए मांग तेजी से बढ़ रही है।

इन जरूरतों को पूरा करने के लिए जीडीए ने राप्तीनगर एक्सपैंशन एंड स्पोर्ट्स सिटी नाम से एक टाउनशिप परियोजना तैयार की है जो 207 एकड़ क्षेत्र में होगी। इस परियोजना की अनुमानित लागत 1799 करोड़ रुपये है।

उन्होंने बताया कि अन्य प्रमुख परियोजनाओं में वीर बहादुर सिंह नक्षत्र शाला में 17.21 करोड़ रुपये की लागत से महंत अवैद्यनाथ नॉलेज एंड साइंस पार्क का शिलान्यास शामिल है। वहीं मुख्यमंत्री गोरखपुर हाट का उद्घाटन करेंगे जिसे सिविल लाइंस में सिटी मॉल के सामने बनाया गया है।