Breaking News

ईडी की छापेमारी पर संजय राउत का सवाल: गुजरात घोटाला क्यों दबाया गया

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अंडरवर्ल्ड और उससे जुड़ी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से संबंधित धनशोधन (पीएमएलए) के मामले की जांच के तहत मुंबई में मंगलवार को कई स्थानों पर छापेमारी की। इस संबंध में शिवसेना सांसद का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि गुजरात में देश का इतना बड़ा बैंक घोटाला हुआ, उसे दबाने की कोशिश हुई।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर ईडी के पास कोई जानकारी है तो देश की सुरक्षा के लिए वे ऐसा कर सकते हैं। लेकिन गुजरात में देश का इतना बड़ा बैंक घोटाला हुआ उसे किसने दबाने की कोशिश की ? 2 साल से मामले की एफआईआर तक नहीं हुई, मुख्य आरोपी भाग कैसे गए ये एक चिंता का विषय है।

आपको बता दें कि ईडी के अधिकारियों ने अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी की। महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 स्थानों पर तलाशी हुई है। यह कार्रवाई धनशोधन निवारण कानून के अंतर्गत की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एक नेता से जुड़े कुछ परिसरों पर भी छापा मारा गया है। ईडी को प्राप्त कुछ खुफिया जानकारी और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है।