Breaking News

अमेठी में बहुत बड़ी वारदात, एक ही परिवार के 11 लोगों का मर्डर

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के अमेठी में बहुत बड़ी वारदात हुई है। अमेठी में एक ही परिवार के 11 लोगों का मर्डर कर दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। माना जा रहा है कि परिवार के मुखिया ने ही इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद खुद भी जान दे दी। हालांकि अब तक वारदात के पीछे असल कारणों का पता नहीं चल सका है। अमेठी राजनीति के लिहाज से भी काफी चर्चा में रहता है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी का ये संसदीय क्षेत्र है। वो यहीं से चुनाव लड़ते हैं। वो यहां का दौरा भी करते रहते हैं। जाहिर है अमेठी से सांसद होने के नाते इतनी बड़ी वारदात राहुल गांधी के लिए भी महत्‍वपूर्ण हो सकती है। लेकिन, फिलहाल वो देश में नहीं हैं। वो नए साल का जश्‍न मनाने लंदन गए हुए हैं।

दरसअल, अमेठी में ये वारदात शुक्‍ल बाजार के महोना गांव में हुई। वारदात की तस्‍वीरें देखने के बाद हर किसी का दिल दहल उठा। लोगों ने पुलिस को जानकारी दी कि यहां का पूरा का पूरा परिवार मृत पड़ा हुआ है।  परिवार के मुखिया जमालुद्दीन का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला। जबकि परिवार के बाकी लोगों की हत्‍या गला रेतकर की गई थी। मरने वालों में छह बच्‍चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इस इलाके में इतनी बड़ी वारदात आज से पहले कभी नहीं हुई। सिर्फ इस इलाके ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में भी कभी भी इतनी खौफनाक वारदात के बारे में किसी ने नहीं सुना। जिसे इस अमेठी की घटना की जानकारी हो रही है वो खबर सुनकर सन्‍न है। दूसरी ओर पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस के आला अफसरों को हुई। डीआईजी समेत कई अधिकारी मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए। आशंका जताई जा रही है कि घर के मुखिया जमालुद्दीन ने पहले घर के सभी सदस्‍यों को नशीला पदार्थ खिलाया हो गया। उनके बेहोश होने के बाद सभी के गले रेतकर उनकी हत्‍या कर दी गई। इसके बाद जमालुद्दीन ने खुद भी फांसी लगा ली। गांव वालों ने बताया कि जमालुद्दीन बैटरी का काम करता था। जिन लोगों का मर्डर हुआ उसमें दो बच्‍चे उसके भाई के भी शामिल हैं। बाकी बच्‍चे जमालुद्दीन के ही हैं। एक महिला इस घटना में बच गई है। जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसे अमेठी के जगदीशपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

पुलिस उस महिला के होश में आने का इंतजार कर रही है। पुलिस का मानना है कि महिला के होश में आने के बाद ही ये पता चल सकेगा कि इस घर में क्‍या हुआ था। क्‍या वाकई जमालुद्दीन ने ही अपने पूरे के पूरे परिवार को खत्‍म कर दिया या फिर इस सनसनीखेज वारदात को किसी और ने अंजाम दिया और रंग कोई और दिया जा रहा है। अमेठी की इस सनसनीखेज वारदात में जिन लोगों की मौत हुई है उसमें जमालुद्दीन 40, कक्षा चार में पढ़ने वाली मरियम, कक्षा दो में पढ़नी वाली सानिया, दो साल की उज्याबानो, 18 साल की अफ्रीनबानो, सात साल की महक के अलावा हुसैना, 35 साल की तबस्सुम, 19 साल के कमरुद्दीन, जमालुद्दीन की पत्‍नी जाहिदाबानो और 16 साल की राबीनबानो शामिल हैं।