Breaking News

अब नहीं बच पाएंगे जम्मू-कश्मीर में नेशनल हाईवे पर अपराध करने वाले लोग

जम्मू-कश्मीर में नेशनल हाईवे पर कैमरे लग गए हैं। रामबान में नेशनल हाईवे पर हादसे होते रहते हैं। इन्हीं हादसों के जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए और हाईवे पर होने वाले ट्रैफिक को सुचारू ढंग से चलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं।

गौरतलब है कि ढलवास, मेहाड़, कट प्वाइंट बनिहाल सहित करीब 10 जगहों पर ये कैमरे इंस्टॉल किए गए हैं। ये कैमरे स्थिर रहकर चारों ओर घूम कर 3-4 किमी के एरिया की फुटेज ट्रैफिक पुलिस को देंगे। इनकी मदद से हाईवे पर अगर कोई हादसा होता है या किसी की गाड़ी खराब हो जाती है या कोई हादसों में घायल हो जाता है तो ट्रैफिक पुलिस समय पर मौके पर पहुंच जाएगी और लोगों की मदद कर पाएगी। इसके अलावा अगर कोई अपराधी कोई नियम तोड़ता है या फिर कोई हादसा करके भाग जाता है तो इन कैमरों की मदद से ट्र्रैफिक पुलिस उस अपराधी तक जल्द से जल्द पहुंच जाएगी।

वहीं रामबान ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी देते बताया कि अभी हाईवे पर सिर्फ 10 जगहों पर ही सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं लेकिन आने वाले समय में 5-6 और जगहों पर कैमरे लगाए जाने की पूरी तैयारी की गई है। इन कैमरों का सबसे ज्यादा फायदा आम जनता को होगा क्योंकि एक तो हाईवे पर होने वाले ट्रैफिक से उन्हें निजात मिलेगी वहीं दूसरी ओर किसी भी हादसे की सूरत में उन तक मदद जल्द से जल्द पहुंच जाएगी।