Breaking News

क्या बारिश की भेंट चढ़ जाएगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला, जाने लखनऊ का कैसा है मौसम

लखनऊ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। हालांकि, इन दोनों सीरीज में काफी कुछ बदल चुका है। रोहित शर्मा की बजाय शिखर धवन टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं, भारत की मुख्य टीम के 14 खिलाड़ी पहले ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुके हैं। इस सीरीज में भारत की युवा टीम अपना दम दिखाएगी। कप्तान धवन के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों के पास कुछ खास अनुभव नहीं है।

संजू सैमसन और रजत पाटीदार जैसे युवा खिलाड़ियों को देखने के लिए सभी बेकरार हैं, लेकिन लखनऊ में होने वाले पहले वनडे के दौरान फैंस को निराश होना पड़ सकता है। इस मैच के दौरान बारिश की संभावना है और यह मैच धुलने का खतरा बना हुआ है। हालांकि, बारिश रुकने पर कुछ ओवर की कटौती के साथ मैच हो सकता है और क्रिकेट प्रेमियों को खेल देखने का मौका मिल सकता है।

कैसा रहेगा मौसम?
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और आसमान में ज्यादातर समय बादल छाए रहेंगे। मैच के दौरान दो बार बारिश हो सकती है। दिन में बारिश के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। गुरुवार को बारिश की संभावना 95 प्रतिशत है। ऐसे में मैच में इसका असर पड़ना तय है। हवा की गति लगभग 19 किमी प्रति घंटा होगी और शाम के समय मौसम उमस भरा रहेगा।

बीसीसीआई ने मैच से पहले बताया कि बारिश की वजह से टॉस और मैच शुरु होने का समय 30 मिनट आगे बढ़ा दिया गया है। अब टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा और मैच दो बजे शुरू होगा।