Breaking News

मैं बोलता हूं वो मैं करता हूं, कार्य संभालते ही दिल्ली की सड़कों पर नजर आए विनय कुमार सक्सेना

दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पदभार संभालते ही एक्शन मोड में नजर आ गए हैं। जिस तरह के संकेत अपने शपथ ग्रहण के दौरान सक्सेना ने दिए थे। ठीक उसी अंदाज में दिल्ली की सड़कों पर उनकी उपस्थिति भी नजर आई। विनय कुमार सक्सेना ने बृहस्पतिवार को यहां राज निवास में आयोजित एक समारोह में दिल्ली के 22वें उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ग्रहण की। सक्सेना को दिल्ली उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने उपराज्यपाल की तरह नहीं, बल्कि शहर के स्थानीय अभिभावक के रूप में काम करने की बात कहते हुए कहा था कि कि वह राजनिवास में कम और सड़कों पर अधिक दिखेंगे।

साल 2012 में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म राउडी राठौड़ का एक प्रसिद्ध डॉयलाग ‘जो मैं बोलता हूं वो मैं करता हूं’ की अंदाज में वो दिल्ली की सड़कों पर नजर आए। विनय कुमार सक्सेना को फुल एक्शन मोड में देखकर दिल्ली के आला अधिकारियों में दिनभर अफरा-तफरी मची रही। खुद को दिल्ली का स्थानीय अभिभावक बताने वाले सक्सेना ने इस दौरान साफ कर दिया कि उनका ऑफिस आने का समय तो है लेकिन ऑफिस से जाने का कोई समय नहीं है। वे राज निवाल में कम बैठेंगे और फील्ड के दौरे पर ज्यादा रहेंगे।

शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही मुआयने के लिए निकल पड़े। उन्होंने कनॉट प्लेस से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की यात्रा की और रास्ते में वो 15 जगहों पर रुके और अधिकारियों से पूछताछ की। उनका जोर साफ-सफाई और हरियाली पर रहा। एलजी ने कनॉट प्लेस से आईजीआई एयरपोर्ट तक की सड़कों को साफ-सुथरा करने, सड़क पर पड़े सूखे पत्तों और पेड़ों को हटाने, हरियाली बहाल करने और साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखने का निर्देश दिया।