Breaking News

मशहूर अभिनेता अरुण बाली का 79 वर्ष की उम्र में निधन

मुंबई। मशहूर अभिनेता अरुण बाली का उपनगरीय मुंबई में उनके आवास पर निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे। अरुण बाली 3 इडियट्स, केदारनाथ, पानीपत और कई अन्य हिट फिल्मों में अपनी भूमिका के लिए जाने जाते थे। इस साल की शुरुआत में अनुभवी अभिनेता को एक दुर्लभ दीर्घकालिक न्यूरोमस्कुलर बीमारी मायस्थेनिया ग्रेविस का पता चला था। उनके सभी प्रशंसकों और परिवार के सदस्यों के लिए यह दिल दहला देने वाली खबर थी। आखिरकार एक लंबी बीमारी के बाद अभिनेता का 7 अक्टूबर सुबह 4:30 बजे मुंबई में निधन हो गया।

दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का निधन

बाली के बेटे अंकुश ने बताया कि उनके पिता ‘मायस्थेनिया ग्रेविस’ से पीड़ित थे। उन्हें इस साल की शुरुआत में एक अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। अंकुश के मुताबिक, इलाज का उनके पिता पर असर दिख रहा था, लेकिन सुबह करीब साढ़े चार बजे उनका निधन हो गया। अंकुश ने कहा, ‘‘मेरा पिता हमें छोड़ गए। वह ‘मायस्थेनिया ग्रेविस’ से पीड़ित थे। हर दो-तीन दिन में उनके स्वभाव में बदलाव दिखता था। उन्होंने उनकी देखभाल करने वाले को कहा कि उन्हें शौचालय जाना है और वापस आने के बाद कहा कि वह बैठना चाहते हैं और फिर वह नहीं उठे।’’

स्वाभिमान ने बनाई थी सिनेमा में अपनी खास जगह

बाली को धारावाहिक ‘स्वाभिमान’ और हिट फिल्म ‘3 इडियट्स’ में निभाए उनके किरदार के लिए काफी सराहना मिली थी।बाली ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत प्रसिद्ध फिल्म निर्माता लेख टंडन के टीवी शो ‘दूसरा केवल’ से की थी, जिसमें शाहरुख खान भी नजर आए थे। उन्होंने ‘चाणक्य’, ‘स्वाभिमान’, ‘देस में निकला होगा चंद’, ‘कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन’ जैसे धारावाहिकों में भी अहम किरदार निभाए थे।

लाल सिंह चड्ढा, गुडबॉय जैसी फिल्मों का बनें हिस्सा

बाली ‘सौगंध’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘खलनायक’, ‘सत्या’, ‘हे राम’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘3 इडियट्स’, ‘रेडी’, ‘बर्फी’, ‘मनमर्जियां’, ‘केदारनाथ’, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए थे। उनकी आखिरी फिल्म ‘गुडबॉय’ इस शुक्रवार यानी 7 अक्टूबर को रिलीज हुई है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना लीड किरदारों में हैं। बाली के परिवार में उनका एक बेटा और तीन बेटियां हैं।