Breaking News
PTI11_30_2018_000189B

वरूण गांधी ने फिर साधा अपनी सरकार पर निशाना, कहा-4 साल से यूपी पुलिस की भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों छात्र ओवर.एज हो चुके, जब सड़क पर आएँगे तब उनपर ‘उपद्रवी’ होने का आरोप लगेगा

नयी दिल्ली। पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार अपनी ही सरकार से सवाल पूछते रहते है। वह कई बार नौकरी और महंगाई को लेकर सरकार से सवाल पूछते रहते हैं। एक बार फिर से वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश की सरकार पर निशाना साधा है और युवाओं की आवाज को उठाने की कोशिश की है। वरुण गांधी ने कहा कि 4 साल से यूपी पुलिस की भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों छात्र ओवर-एज हो चुके। ना भर्ती मिली, ना कोई उम्मीद। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वह लगातार अपनी आवाज उठा रहे हैं पर सुनवाई नहीं है। यही छात्र जब सड़क पर आएँगे तब उनपर ‘उपद्रवी’ होने का आरोप लगेगा। उन्होंने सवाल किया कि क्या यह अन्याय नहीं है?

पीलीभीत से लोकसभा सांसद वरुण उत्तर प्रदेश और केंद्र में कई मुद्दों को लेकर भाजपा नीत सरकार की आलोचना करते रहे हैं। इससे पहले उन्होंने बाढ़ को लेकर ट्वीट कर कहा था कि यूपी बाढ़ की चपेट में हैं और 37 लाख से अधिक छात्र PET की परीक्षा देने निकले हैं। उन्होंने कहा था कि प्रश्नपत्र हल करने से बड़ी चुनौती सेंटर तक पहुँचना है। छात्रों की निरंतर माँग के बाद भी ना परीक्षा टाली गयी ना यातायात के पुख्ता इंतजाम किए गए। शायद ‘हवाई निरीक्षण’ से ‘जमीनी मुद्दे’ नहीं दिखते। उन्होंने कहा था कि PET के लाखों अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र उनके गृह जनपद से सैकड़ों किलोमीटर दूर रखा गया है। यह निर्णय एक-एक रुपया जोड़ कर चलने वाले सामान्य परिवार के छात्रों पर डाला गया अनावश्यक बोझ है। मेरा यूपी सरकार से विनम्र निवेदन है कि इन सभी छात्रों के लिए मुफ्त विशेष बसें चलाई जाएँ।

उन्होंने यह भी लिखा कि हर वर्ष कई इलाके बाढ़ की चपेट में आते हैं, हर वर्ष कुछ घर, कुछ सपने और कुछ परिवार टूट जाते हैं। यह तबाही आएगी, हम पहले दिन से जानते हैं, कहाँ आएगी यह भी जानते हैं,फिर भी हम अंत तक सोए क्यों हुए रहते हैं? आखिर कब बाढ़ग्रस्त इलाकों में रहने वालों की समस्या हमारी प्राथमिकता बनेगी?