Breaking News

UP चुनाव: ​BJP ने जारी की 155 कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट, राजनाथ के बेटे को टिकट

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने इसमें भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश चुनाव में उतरने वाले कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसमें 155 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा हुई। इससे पहले जारी की गई पार्टी की लिस्ट में 149 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा हुई थी।

BJP releases second list of candidates for 155 seats; Pankaj Singh, son of HM Rajnath Singh to contest from Noida

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को भी टिकट मिला है। उनको पार्टी ने नोएडा विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है। इस लिस्ट में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुईं रीता बहुगुणा जोशी को भी टिकट दिया गया है। वह लखनऊ कैंट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी।

गरिमा सिंह को अमेठी से, सिद्धार्थनाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम तो इलाहाबाद दक्षिण से नंद कुमार को टिकट मिला है। इसमें अतरौली से कल्याण सिंह की बहू प्रेमलता सिंह को टिकट मिला है।

पार्टी ने कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाली रायबरेली सीट से अनीता श्रीवास्ताव, भगवन्त नगर से हृदयनारायण दीक्षित, मुलायम के गढ़ माने जाने वाले इटावा से सरिता भदौरिया को टिकट दिया है। हरदोई से राजाबख्श सिंह, शाहाबाद से रजनी तिवारी, सांडी से प्रभाष वर्मा, लखनऊ मध्य से बृजेश पाठक, मिश्रिख से रामकृष्ण भार्गव, संडीला से राजकुमार अग्रवाल को ​भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश सरकार पर आरोप लगाया कि उनके काल में कानून व्यवस्था ध्वस्त हुई है। उन्होंने अखिलेश यादव पर उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने का आरोप लगाया।

यहां पढ़िए बीजेपी की यूपी में दूसरी लिस्ट के कैंडिडेट्स के नाम:

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

.@BJP4India releases second list of 155 candidates for Uttar Pradesh Assembly elections.