Breaking News

UP असेंबली में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा का हंगामा, उछाले कागज के गोले

लखनऊ। यूपी विधानसभा का बजट सत्र गुरुवार से शुरू हो गया. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया. सपा विधायाकों ने बैनर और तख्ती लेकर प्रदर्शन किया और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. विधायकों के हंगामे के बीच ही राज्यपाल रामनाईक ने अपना अभिभाषण दिया. इस दौरान उनकी ओर कागज के गोले भी फेंके गए. सपा विधायक कासगंज की हिंसा और प्रदेश में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हंगामा कर रहे थे. बता दें, यूपी में बजट सत्र 16 मार्च तक चलेगा.

सत्र शुरू होने से पहले ही कर रहे थे हंगामा

गौरतलब है कि, गुरवार से शुरू हुए यूपी विधानसभा के बजट सत्र से पहले ही विपक्ष ने सरकार को घेरने की तैयारी कर ली थी. इसी कड़ी में सत्र शुरू होने से पहले ही सपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर बैठ कर भी प्रदर्शन किया. सपा विधायकविधानभवन के मुख्य द्वार पर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने बैठ कर प्रदर्शन कर रहे थे.

इससे पहले सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने सपा विधायाकों से सदन चलने देने की बात कही थी. लेकिन इस अपील को भी विधायकों ने अनसुना कर दिया और आज बैनर-तख्ती और गुब्बारे लेकर सपा विधायक सदन पहुंचे. इस दौरान सपा विधायक योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे.

अख‍िलेश ने बुलाई थी विधानमंडल दल की बैठक

बजट सत्र के मद्देनजर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक बुलाई थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि बीजेपी सरकार को ये बताना चाहिए कि पहले बजट का कितना प्रयोग किया गया, क्योंकि ये दूसरा बजट पेश करने जा रहे हैं.