Breaking News

UP की 12 जेलों में शुरू होंगी गौशाला, विचाराधीन कैदी करेंगे देखभाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की जेलों के अंदर गायों के लिए गौशाला खुलवाने का फैसला लिया है. जेल के अंदर कैदी गायों की देखभाल करेंगे. उत्तर प्रदेश की 12 जेलों में अब गौशाला खोली जाएंगी.

जेलों में खोली जाएंगी गौशाला

पहले गायों की सेवा आयोग ने पीएसी ग्राउंड्स पर गौशाला चलाने की मांग की थी, जिसे गृह और पुलिस विभाग ने नकार दिया था. योगी आदित्यनाथ के दखल के बाद जेलों में अब गौशाला की व्यवस्था की जाएगी. जेलों मे बंद विचाराधीन कैदी उनकी देखभाल करेंगे.

गौशाला के लिए अलग से बजट का इंतजाम

विचाराधीन कैदी अभी तक बागवानी, सफाई, मरम्मत का काम करते थे. गौशाला में खिलाने- पिलाने और निर्माण के लिए सरकार अलग से बजट का इंतजाम करेगी. गौशाला खुलने से जेल में खाली पड़ी जमीनों का भी सही तरह से उपयोग किया जा सकेगा. साथ ही इससे कैदियों को रोजगार से भी जोड़ा जाएगा.

बता दें कि संगम नगरी में वीएचपी के संत सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे. यहां उन्होंने गाय-गंगा और मंदिर के पर बोलते हुए कहा था, ‘सब काम हो रहे हैं धैर्य रखिए. पीएम मोदी जी के कार्यकाल में बिना मांगे सभी बड़े काम हो रहे हैं. इसलिए हमें धैर्य रखना चाहिए कि सभी बड़े काम होंगे, जो संत समाज चाहता है.’

योगी आदित्यनाथ का गायों से प्रेम हर जगह देखने को मिलता है. हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर जय राम ठाकुर के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने से पहले योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वहां एक गौशाला में गायों को गुड़ खिलाया था.