Breaking News

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ऐसी जगह पहुंचा जहां उसकी बात सुने बिना कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लिया जा सकता: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जहां वह अहमदाबाद जिले में एक किसान सम्मेलन सहित कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नरेंद्र भाई ने पिछले आठ वर्षों में किसानों की आय को दोगुना करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम लागू किए हैं। पीएम मोदी भारत को ऐसी स्थिति में ले गए हैं जहां भारत की बात सुने बिना कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लिया जा सकता। पीएम के नेतृत्व में देश में स्वास्थ्य और चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर जोर दे रही है। देश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 2013-14 में 387 से बढ़कर 2022 में 596 हो गई है।

अमित शाह ने कहा कि सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के समय भारत विश्व में 11वें स्थान पर था। नरेंद्र मोदी पीएम बनने के बाद इसे 5वें स्थान पर लाए। कांग्रेस 11वें से 12वें स्थान पर लाई थी…पीएम मोदी देश को ऐसी स्थिति में लाए जहां भारत की बात सुने बिना कोई बड़ा फैसला नहीं हो सकता। बिहार व झारखंड में नक्सल गतिविधियां आने वाले तीन साल में पूरी तरह समाप्त हो जायेंगी। कांग्रेस और भाजपा के शासनकाल की तुलना करें, तो नक्सली घटनाओं में 50 प्रतिशत की कमी आयी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 26 सितंबर को गुजरात के अहमदाबाद शहर के पास एक फ्लाईओवर और एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया। गुजरात सरकार की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (AUDA) ने रिंग रोड के व्यस्त भदज सर्कल पर यातायात की भीड़ को कम करने के लिए 73 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन के इस फ्लाईओवर का निर्माण किया।