Breaking News

उद्धव ठाकरे का भाजपा पर तंज, कहा-कश्मीरी पंडित एक बार फिर से घाटी छोड़ने को मजबूर हैं और भाजपा चुप

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा है। दरअसल, औरंगाबाद में एक रैली के दौरान हिंदुत्व के बहाने भाजपा पर जबरदस्त तरीके से उद्धव ठाकरे ने प्रहार किया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हिंदुत्व हमारी सांस है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह बात हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने भी कही थी। उन्होंने कहा कि झूठ बोलना हमारा हिंदुत्व नहीं है और बाला साहब ठाकरे ने हमें यह नहीं सिखाया। भाजपा पर हमला जारी रखते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम लोगों ने कुछ लोगों के सपनों के खिलाफ सरकार के 2.5 साल पूरे कर लिए हैं। यह दिखाने के लिए वह माहौल बनाते रहे कि यहां चीजें ठीक नहीं है। बावजूद इसके हम सरकार अच्छे से चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई को हमारे पीछे चलाने की वजह जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की स्थिति पर ध्यान दें।

इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने हाल में ही संघ प्रमुख मोहन भागवत के शिवलिंग पर दिए गए बयान का भी समर्थन किया। वही अपने संबोधन में उन्होंने हनुमान चालीसा विवाद पर भी अपनी टिप्पणी कर दी है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित एक बार फिर से घाटी छोड़ने को मजबूर हैं और भाजपा चुप बैठी है। उन्होंने यह भी कहा कि हनुमान चालीसा का मुद्दा उठाने वालों के हिम्मत कि मैं दांत देता हूं। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो आप कश्मीर में जाइए और वहां हनुमान चालीसा का पाठ करिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि बाला साहब ठाकरे ने कभी इस देश के मुस्लिमों से नफरत नहीं की है। उन्होंने कहा कि हमने दूसरे धर्म से द्वेष करना नहीं सीखा है। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा लाउडस्पीकर और अन्य चीजों को लेकर मुद्दा बना रही है।

नूपुर शर्मा विवाद को लेकर भी उन्होंने टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि भाजपा का प्रवक्ता देश का प्रवक्ता नहीं है। भाजपा की गलती के लिए देश क्यों माफी मांगे। भाजपा के एक प्रवक्ता के बयान से देश को अपमान सहना पड़ रहा है। औरंगाबाद में पानी की समस्या को लेकर भाजपा लगातार उद्धव सरकार को घेर रही है। इसी को लेकर उद्धव ठाकरे ने बड़ा ऐलान भी कर दिया उन्होंने कहा कि हम औरंगाबाद में पानी की समस्या को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि बाला साहब ठाकरे ने घोषणा की थी कि इस शहर का नाम संभाजीनगर रखा जाए। मैं इस वादे को हर हाल में पूरा करूंगा।