Breaking News

उदयपुर हत्याकाण्ड: जयपुर की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, कन्हैया लाल को स्टैच्यु सर्किल पर दी जाएगी श्रद्धांजलि

उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के विरोध में प्रदेश ही नहीं देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी कड़ी में आज जयपुर में मृतक कन्हैया लाल को स्टैच्यु सर्किल पर श्रद्धांजलि दी जाएगी और इसके साथ ही हनुमान चालीसा के पाठ का भी आयोजन होगा। उसके बाद शहर के विभिन्न मार्गों से जुलुस निकाला जाएगा। आज सुबह से ही स्टैच्यु सर्किल पर सामाजिक संगठनों का पहुंचना शुरू हो गया। लोग टोलियां बनाकर सभा स्थल पर पहुंच रहे हैं। आम जन ने कहा कि राजस्थान और भारत को तालिबान नहीं बनने देंगे। जयपुर के व्यापारियों ने भी दुकान बंद कर प्रदर्शन में शामिल होने का ऐलान किया है। भीड़ को देखते हुए शहर के स्टैच्यू सर्किल जानेवाले रास्तों पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है।

उदयपुर में जो घटना घटी वो इतनी क्रूर है कि हर कोई विचलित हो रहा है और ऐसी घटना आगे से नहीं हो इसलिए आज ये आयोजन किया जा रहा है। संत समाज के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया जा रहा है। एक मंच भी बनाया गया है। मंच पर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के विरोध में संत समाज के नेतृत्व में समस्त हिंदू समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ये विरोध प्रदर्शन स्टैच्यु सर्किल से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से निकलेगा। हाथों में तिरंगा थामे लोग यहां पहुंच रहे हैं। युवाओं में आक्रोश का माहौल देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि उदयपुर की घटना के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। इसका नजारा जयपुर में आरोपियों की पेशी के दौरान देखने को मिला। जब पेशी के दौरान गुस्साई भीड़ ने आरोपियों की पिटाई कर दी। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में लोगों का आक्रोश सामने आया है। उसके बाद इन दोनों की जमकर पिटाई की गई है। पुलिस कमांडो वहां मौजूद थे। लेकिन लोगों का आक्रोश उस वक्त फूट पड़ा जब पेशी के बाद एनआईए की तरफ से इन्हें कस्टडी में लिया जाना था। आरोपियों पर थप्पड़, जूते, चप्पल सब बरसाए हैं।