Breaking News

भारत को इस्लामिक देश बनाने के लिए जंग, बेखौफ होकर हबीबुल ने दिए जवाब

कानपुर आतंकी हबीबुल की भले ही उम्र कम हो लेकिन वह पूरी तरह बेखौफ है। गिरफ्तारी के बाद भी उसके चेहरे पर जरा भी सिकन नहीं थी और न ही अफसोस था। पूछताछ में वह बोला भारत में इस्लाम कायम करना मकसद है। उसी के लिए वह काम कर रहा है। जिहाद से ही जन्नत मिलेगी। एटीएस सूत्रों के मुताबिक हबीबुल के मोबाइल से इस्लामिक कट्टरता संबंधी तमाम चीजें मिली हैं। उसने खुद इस बात को स्वीकार किया कि वह भारत को इस्लामिक देश बनाने के लिए जंग लड़ रहा है। उसने बताया कि वह सबसे पहले सेल्फ मोटीवेट हुआ। उसको लगता है कि म है। इस तरह के तमाम वीडियो टेलीग्राम ग्रुप पर उसको पाकिस्तानी हैंडलर्स ने उपलब्ध कराए थे। यही नहीं वीडियो व ऑडियो कॉल पर भी वह इन हैंडलर्स से बातचीत करता था।

गोपनीय रखे गए नाम
हबीबुल से फतेहपुर, कानपुर समेत देशभर के शहरों से कौन-कौन लोग जुड़े हैं, इसका पता एटीएस कर रही है। जो शुरुआती जानकारी मिली है, उसे एटीएस ने सार्वजनिक नहीं किया है। ऐसे नामों को गोपनीय रखा गया है।

सूत्रों के मुताबिक हबीबुल के संपर्क में आकर उसकी गतिविधियों में शामिल लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई केवल उसके संपर्क में है और वह देश विरोधी गतिविधि में शरामल नहीं है, उनकी काउंसलिंग कराई जाएगी। हालांकि सुरक्षा एजेंसी उनकी निगरानी भी करेंगी।

तालिबानी आतंकी जिस क्रूरता से लोगों को मारते हैं, वह तरीका हबीबुल को पसंद है। उसका कहना है हर एक शख्स को इस्लाम अपनाना होगा। इस्लाम ही एक मात्र धर्म है। जो नहीं मानेगा उसको तालिबानी सजा दी जाएगी।

आपको बता दें कि फतेहपुर से गिरफ्तार किया गया जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा आतंकी बड़ी वारदात की साजिश रच रहा था। सूत्रों के अनुसार कुछ ऐसे सुराग हाथ लगे हैं, जिससे आशंका है कि हबीबुल इस्लाम भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या कराने की फिराक में था। सहारनपुर से गिरफ्तार किए गए आतंकी नदीम ने खुलासा किया था कि वह फिदायीन हमले के जरिये नूपुर की हत्या करना चाहता था। चूंकि हबीबुल भी नदीम का साथी है।