Breaking News

‘ऐसा तो भारत में भी नहीं होता’: पेशावर विस्फोट पर PAK मंत्री ने स्वीकारा, कहा-हमने ही दिया है आतंकवाद को बढ़ावा दिया

नई दिल्ली पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने खुद इस बात को स्वीकार कर लिया है। पाकिस्तानी संसद में बोलते हुए ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ‘मैं ज्यादा नहीं कहूंगा बस इतना कहना चाहता हूं कि हमने ही आतंकवाद के बीज बोए थे’।
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत को लेकर बेतुका बयान दिया है। दरअसल पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले पर बोलते हुए पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा कि ‘पूजा कर रहे लोगों पर भारत या इजरायल में भी हमले नहीं होते हैं लेकिन ऐसा पाकिस्तान में हो रहा है’। पाकिस्तान की संसद में बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अब देश को एकजुट हो जाना चाहिए। बता दें कि पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में 90 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि ‘हमें अपने घर को सही करने की जरूरत है’। उन्होंने कहा कि ‘साल 2010 में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की सरकार में स्वात से इस लड़ाई का आगाज हुआ था और साल 2017 में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की सरकार के समय यह खत्म हो गई थी और कराची से लेकर स्वात तक शांति स्थापित हो गई थी’।

ख्वाजा आसिफ ने कहा कि एक या दो साल पहले हमने दो तीन बार कहा था कि इन लोगों (टीटीपी) से बात की जानी चाहिए ताकि शांति रहे। ख्वाजा आसिफ ने आरोप लगाया कि तत्कालीन सरकार ने कोई ठोस फैसला नहीं लिया। पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप लगते रहे हैं। भारत इस मुद्दे पर काफी मुखर है। अब पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने खुद इस बात को स्वीकार कर लिया है। पाकिस्तानी संसद में बोलते हुए ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ‘मैं ज्यादा नहीं कहूंगा बस इतना कहना चाहता हूं कि हमने ही आतंकवाद के बीज बोए थे’।

पेशावर की एक मस्जिद में सोमवार को एक फिदायीन ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया था। यह विस्फोट पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में स्थित मस्जिद में उस समय हुआ, जब बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ रहे थे। विस्फोट के चलते मस्जिद की छत नमाजियों पर गिर गई थी, जिससे भी बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान ने इस हमले को अंजाम दिया है।