Breaking News

इंतजार खत्म: अगले हफ्ते इंडिया मोबाइल कांग्रेस इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5G सेवाएं लॉन्च करेंगे

नई दिल्ली रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसे टेलिकॉम ऑपरेटर्स अपनी 5G सेवाएं भारत में रोलआउट करने को तैयार हैं। अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अगले सप्ताह 5G सेवाएं लॉन्च करेंगे। प्रधानमंत्री इंडिया मोबाइल कांग्रेस के आयोजन में 1 अक्टूबर, 2022 को नई जेनरेशन की इंटरनेट सेवाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं।

नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन की ओर से एक ट्वीट शेयर किया गया था, जिसे अब डिलीट कर दिया गया है। इस ट्वीट में लिखा था, “भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और कनेक्टिविटी को नई ऊंचाई पर पहुंचाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एशिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी एग्जिबिशन इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5G सेवाएं रोलआउट करेंगे।

IMC की वेबसाइट पर शेयर किया गया पोस्टर
इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि प्रधानमंत्री इसके वार्षिक आयोजन का हिस्सा बनेंगे। इस आयोजन में दूरसंचार विभाग, संचार मंत्रालय और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) सभी हिस्सा लेने वाले हैं। सामने आया है कि 1 अक्टूबर, 2022 को सेवाओं का आधिकारिक लॉन्च होगा।

जियो यूजर्स को कब मिलेगा 5G का फायदा?
रिलायंस जियो ने कन्फर्म किया है कि इसकी 5G सेवाएं भारत में दीपावली के त्योहार से रोलआउट होंगी, जो 24 अक्टूबर को है। कंपनी ने एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) 2022 में बताया है कि शुरू में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 5G का फायदा मिलेगा। सभी जियो यूजर्स को 5G सेवाएं देने के लिए कंपनी ने अगले साल तक का लक्ष्य रखा है।