Breaking News

सप्ताह के आखिरी दिन लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद

नई दिल्ली घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुआ। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स 236.66 अंक टूटकर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी भी 80.20 अंकों की गिरावट के साथ 18,027.65 अंकों के लेवल पर पहुंचकर बंद हुआ। बैंक निफ्टी 185 अंकों की मजबूती के साथ 42514 अंकों के लेवल पर बंद हुआ। शुक्रवार के कारोबार में टीवीएस मोटर और हैवेल्स के शेयरों में चार-चार प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स के 30 शेयरों में 20 शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

शुक्रवार के कारोबारी सेशन में पावरग्रिड, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और आईटीसी के शेयर मजबूती के साथ हरे निशान पर बंद हुए। वहीं दूसरी ओर विप्रो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोटक बैंक और टीसीएस जैसी कंपनियों के शेयर कमजोरी के साथ बंद हुए। आज रिलायंस के शेयरों के तिमाही परिणाम आने हैं, ऐसे में कंपनी के शेयरों पर दबाव दिखा और ये 1.15 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए। दूसरी ओर तिमाही परिणामों के बाद हिंदुस्तान यूनीलिवर के शेयरों में 3.75 फीसदी की गिरावट दर्ज की।
डॉलर के मुकाबले 24 पैसे मजबूत होकर बंद हुआ रुपया
डॉलर के मुकाबले रुपया शुक्रवार को 24 पैसे की मजबूती के साथ 81.12 रुपये पर बंद हुआ। निफ्टी की बात करें तो यहां कोल इंडिया, पावरग्रिड, HDFC बैंक, HDFC और आईटीसी के शेयर टॉप गेनर्स के रूप में कारोबार करते दिखे। वहीं हिंदुस्तान यूनीलिवर, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, नेस्ले इंडिया और JSW स्टील के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।