Breaking News

पंजाब के नए सीएम का ट्वीट: आज करेंगे ऐसा फैसला जो कभी इतिहास में भी न हुआ हो

चंडीगढ़ पदभार संभालते ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एक्शन में आ गए हैं। गुरुवार को उन्होंने जनता के हित में एक बड़ा फैसला लेने का एलान किया। मान ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।
बुधवार को भगवंत मान ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में एक बड़ी जनसभा के सामने पंजाब के 28वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव में विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित लाखों लोगों के बीच भगवंत मान को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने पद की गोपनीयता और निष्ठा की शपथ दिलाई थी। शपथ ग्रहण के बाद मान ने कहा था कि हमें बिल्कुल समय नहीं बरबाद करना है। आज से ही काम शुरू होगा।
आप ने दी थी कई गारंटियां
विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जो भी लोकलुभावन घोषणाएं कीं, उन्हें पार्टी की गारंटी के तौर पर लोगों के सामने रखा था। उनका कहना है कि पंजाब का बजट 1.70 लाख करोड़ का है, जिसमें से अगर 20 फीसदी पैसा भी अगर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है तो यह रकम 34 हजार करोड़ रुपये बनती है। अगर पंजाब की आप सरकार ने इसमें से 25 हजार करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार भी रोक लिया तो रेत के कारोबार से 20000 करोड़ रुपये की सरकार को कमाई हो सकती है। इस तरह कुल 45000 करोड़ रुपये आएंगे, जिनमें से महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने के लिए कुल 12000 करोड़ और मुफ्त बिजली के एवज में 3000 करोड़ रुपये बिजली सब्सिडी में जाएंगे। यानी यह दोनों वादे पूरे करके भी सरकार के पास पैसा बचेगा।