Breaking News

दुनिया में आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं हो सकता, यह पूरी मानव जाति के लिए दुश्मन है: मनोज सिन्हा

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक बार फिर से आतंकवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पड़ोसी मुल्क को लेकर भी एक संदेश दे दिया है। दरअसल, जम्मू के कार्यक्रम में मनोज सिन्हा शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद को लेकर अपनी बात रखें। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने साफ तौर पर कहा कि दुनिया में आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं हो सकता। यह पूरी मानव जाति के लिए दुश्मन है। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा कि जो देश आतंकवाद को स्टेट पॉलिसी के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें अलग-थलग करने का वक्त आ गया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अब आतंकवाद को खत्म करने का वक्त आ गया है।

जम्मू में एलजी मनोज सिन्हा ने जम्मू में आयोजित डोगरा सदर सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज में हमारी अलग-अलग समस्याएँ और चुनौतियाँ हैं। समाधान लोगों के बीच प्यार और भाईचारे में है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘एक दुनिया, एक दिल, एक मानवता’ का विचार आज और कल की चुनौतियों का मुकाबला कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए पहले शांति स्थापित होनी चाहिए। अपने बयान में उन्होंने कहा कि कुछ देश आतंकवाद और नार्को-आतंकवाद को राज्य की नीति के रूप में उपयोग कर रहे हैं। उन्हें आइसोलेट करना होगा।

एलजी ने इस बात को भी कहा कि दुनिया में कहीं भी अच्छा आतंकवाद और बुरा आतंकवाद नहीं हो सकता। आतंकवाद मानव जाति का सबसे बड़ा दुश्मन है। इसे समाप्त करने का समय आ गया है। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में 370 हटाने के बाद आतंकवाद पर चोट लगातार जारी है। हालांकि, यह बात भी सत्य है कि कश्मीर में लक्षित हमले के जरिए कई बेगुनाह लोगों को आतंकवादियों की ओर से निशाना बनाया गया है। वहीं, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को राज्यसभा में कहा था कि इस साल जम्मू कश्मीर में तीन कश्मीरी पंडितों सहित अल्पसंख्यक समुदायों के कुल 14 लोग मारे गए हैं।