Breaking News

तेजस्वी ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा-असल मुद्दों से भटकाकर बिहार में जहर फैलाने का किया जा रहा है काम

पटना। राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे बिहार के असली मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं और देश में हिंदू-मुसलमान, लाउडस्पीकर, बुलडोजर पर चर्चा हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग पर एक बार फिर से टिप्पणी की और विद्यार्थियों को एक्सटेंशन देने की वकालत की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि असल मुद्दों से ध्यान भटकाकर ज़हर फैलाने की जो बातें हैं, वह हो रही है। बिहार के जो असल मुद्दे हैं, बेरोज़गारी, महंगाई, पलायन, गरीबी है। चाहे बिहार को विशेष राज्य का दर्ज़ा हो, विशेष पैकेज हो, जातीय जनगणना है। इन पर कोई चर्चा ही नहीं कर रहा है। बल्कि राज्य में हिंदू-मुसलमान, लाउडस्पीकर, बुलडोजर की चर्चा हो रही है।

इसके साथ ही उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग का जिक्र करते हुए कहा कि यदि बीपीएससी परीक्षा या अन्य ऐसी राज्य प्रतियोगी परीक्षाएं रद्द हो जाती हैं या फिर इनके रिजल्ट में देरी होती है तो उन्हें विद्यार्थियों के खराब हुए वर्षों के लिए विशेष प्रावधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए उन्हें एक्सटेंशन देना चाहिए जो इस तरह की वजहों के चलते परीक्षा के लिए अपात्र हो जाते हैं।

प्रश्नपत्र लीक को लेकर जमकर भड़के तेजस्वी

इससे पहले उन्होंने कहा था कि बीपीएससी का नाम बदलकर लीक आयोग कर देना चाहिए। दरअसल, बीपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया था और इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव ने सख्त टिप्पणी की थी। इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार से उन अभ्यर्थियों को मुआवजा देने की मांग की थी जो लंबी दूरी तय कर परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने पहुंचे थे।