Breaking News

T20 World Cup भारत की शर्मनाक हार, फाइनल में भिडेंगे इग्लैंड और पाक

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की शर्मनाक हार हुई है। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 168 रन बनाए थे। जीत के लिए इंग्लैंड को 169 रन बनाने थे। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को बिना किसी विकेट खोए हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से दोनों ही सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 17 में ओवर में ही टीम को जीत दिलवा दी। भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा। एक भी भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका। इंग्लैंड की एकतरफा जीत के बाद टी-20 विश्वकप के दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला हो चुका है। 13 अक्टूबर को टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराने के बाद सेमीफाइनल में पहले ही प्रवेश कर चुकी है। एक बार फिर से नॉकआउट में हारने का कलंक तोड़ने में टीम इंडिया नाकाम रही। 2013 के बाद से भारतीय टीम ने आखिरी दो चरण की बाधा पार नहीं की है। 2014 के टी-20 विश्व कप के फाइनल में और 2016 के टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार मिली थी। हाई प्रेशर मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से शानदार प्रदर्शन किया गया। जोस बटलर ने नाबाद 80 रनों की पारी खेली। इसमें 9 चौके और 3 छक्के थे। वहीं, एलेक्स हेल्स ने 86 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे। इससे पहले हार्दिक पंड्या ने फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाते हुए 33 गेंद में 63 रन बनाकर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में छह विकेट पर 168 रन तक पहुंचाया था।

विराट कोहली ने भी 40 गेंद में 50 रन बनाये लेकिन भारतीय पारी का आकर्षण पंड्या रहे जिन्होंने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पहले दस ओवर के प्रदर्शन के बाद यह स्कोर मुमकिन नहीं लग रहा था। आखिरी चार ओवर में भारत ने 58 रन बनाये जिसमें चार चौके और पंड्या के पांच छक्के शामिल थे। भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और केएल राहुल (पांच) एक बार फिर बड़े मैच में नाकाम रहे। क्रिस वोक्स ने दूसरे ओवर में अतिरिक्त उछाल के खिलाफ उनकी कमजोरी की कलई खोल दी। भारत अगर 20 रन से पीछे रह गया तो इसके लिये कप्तान रोहित शर्मा जिम्मेदार हैं जिन्होंने 28 गेंद में 27 रन बनाये। पहले दस ओवर में सिर्फ 62 रन बने। सेमीफाइनल में 42 डॉट गेंद यानी सात ओवर में रन नहीं बनना साबित करता है कि टीम किस कदर दबाव में थी।