Breaking News

शांतिपूर्ण माहौल में हुआ सम्पन्न हुआ ज्ञानवापी मस्जिद का पहले दिन का सर्वेे, कल भी रहेगा जारी

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में चल रहे वीडियोग्राफी सर्वे का पहला दिन का काम सफलतापूर्वक पूरा हो चुका है। इस दौरान तहखाने का सर्वे किया गया है। इसी बीच पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने बताया कि आज की कार्रवाई कोर्ट कमिश्नर के द्वारा पूरी की गई है। कल भी ये सर्वे जारी रहेगा।

शांतिपूर्ण माहौल में हुआ सर्वे

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा कि पूरी प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। यह कोर्ट का निर्देश है, हमारा कर्तव्य है कि इसे लागू किया जाए। हमने सुरक्षा के सारे इंतजाम किए और अब तक सब कुछ शांतिपूर्ण माहौल में हुआ है। उन्होंने कहा कि आज की कार्रवाई कोर्ट कमिश्नर के द्वारा पूरी की गई है। कल भी ये सर्वे जारी रहेगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। आदर्श माहौल में आज की सर्वे पूरी हुई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ज्ञानवापी मस्जिद में तहखाने का वीडियोग्राफी सर्वे संपन्न हो चुका है। तहखाने में चार कमरे मौजूद हैं। जिनमे से 3 कमरे मुस्लिम पक्ष और एक कमरा हिंदू पक्ष के पास है। तहखाने का वीडियोग्राफी सर्वे करने के बाद परिषद से बाहर निकल चुके हैं।

गौरतलब है कि वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर का वीडियोग्राफी सर्वे कराने के लिए नियुक्त अधिवक्ता आयुक्त को पक्षपात के आरोप में हटाने की मांग संबंधी याचिका गुरुवार को खारिज कर दी थी। कोर्ट ने स्पष्ट किया था कि ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

दीवानी अदालत के न्यायाधीश (सीनियर डिवीजन) दिवाकर ने अधिवक्ता आयुक्त अजय मिश्रा को हटाने संबंधी याचिका को नामंजूर करते हुए विशाल सिंह को विशेष अधिवक्ता आयुक्त और अजय प्रताप सिंह को सहायक अधिवक्ता आयुक्त के तौर पर नियुक्त किया था। उसने संपूर्ण परिसर की वीडियोग्राफी करके 17 मई तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे।