Breaking News

श्रीलंका के क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका को सिडनी में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार, क्या है गिरफ्तारी की पूरी कहानी

जब श्रीलंका की टीम टी 20 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया से रवानगी भरी। उसी वक्त एक खबर ने हर किसी को चौंका दिया। श्रीलंका के क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका को सिडनी में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 31 वर्षीय दनुष्का हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम के साथ रह रहे थे। गुनाथिलका को पुलिस जांच के बाद सिडनी के टीम होटल से रविवार तड़के गिरफ्तार किया गया।

एक ऑनलाइन डेटिंग एप्लिकेशन के माध्यम से कई दिनों तक एक महिला से चैट करने के बाद दनुष्का गुणथिलाका ने उससे मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला ने आरोप लगाया है कि उसने 2 नवंबर की शाम उसके साथ रेप किया। रिपोर्ट में कहा गया कि शिकायत के बाद ‘सेक्स क्राइम स्क्वॉड के अधिकारियों ने रोज बे में एक पते पर अपराध स्थल की जांच की गई। जांच के बाद 31 वर्ष के इस व्यक्ति को ससेक्स स्ट्रीट से एक होटल से रात एक बजे गिरफ्तार किया गया। फिर उन्हें पुलिस स्टेशन में कस्टडी में रखा गया है और रेप के चार्ज लगाए गए हैं। स्थानीय कोर्ट द्वारा इस मामले में बेल देने से मना कर दिया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि उनके खिलाड़ी दनुष्का गुनाथिलाका को सिडनी पुलिस द्वारा रेप के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम रविवार को इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। गुणतिलका ने पहले दौर में नामीबिया के खिलाफ खेला था और वह खाता खोले बिना आउट हो गया। इसके बाद चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। श्रीलंकाई टीम ने सुपर 12 चरण के लिये क्वालीफाई किया लेकिन गुप एक में चौथे स्थान पर रही।