Breaking News

धूम्रपान स्मोकिंग तम्बाकू से होता है मूत्र मार्ग में कैंसरः डा. एस त्रिपाठी

बांदा। शहर के जाने माने अलीगंज स्थित एक नर्सिंग होम में रविवार की सुबह निशुल्क स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में गुर्दा एवम मूत्र रोग विशेषज्ञ डाक्टर एस त्रिपाठी ने लगभ एक सैकड़ा मरीजों का निशुल्क उपचार किया।
इन मरीजों में मूत्र रोग, गुर्दा रोग और मूत्र मार्ग में कैंसर के मरीज शामिल थे जिन मरीजों को शुरुआती दौर की बीमारी थी उन्हें दवाई दे दी गई और जो अति गम्भीर मरीज थे उन्हें जांज कराकर ऑपरेशन की सलाह दी गई है ।
पेशाब की थैली और नली में पथरी और कैंसर होने की वजह के सवाल पर डाक्टर त्रिपाठी ने बताया कि पानी कम पाइन और खानपान अनियमित होने से पेशाब की थैली और नली में पथरी हो जाती है, किसी किसी को गठिया की या अन्य बीमारियों की वजह भी पथरी हो जाती है, मूत्र मार्ग के कैंसर के सवाल पर श्री त्रिपाठी का कहना है कि धूम्रपान स्मोकीं तम्बाकू आदि के सेवन से मूत्र मार्ग में कैंसर होता है, प्रोस्टेट के बारे में बताते हुए कहा कि उम्र के साथ साथ पेशाब ग्रन्थि बढ़ जाती है ये बीमारी 45 से अधिक उम्र के लोगों को अधिक होने की सम्भवना होती है ।
इस शिविर में डाक्टर अकील, असगरी, बुशरा, आदि ने सहयोग किया दवा वितरण में राघवेंद्र लिंकन फार्मा, रिजवान यूनाइटेड बायोटेक, पारुल चौहान मार्क लेबोरेटरीज, का योगदान रहा।