Breaking News

श्रद्धा वॉकर की हत्या आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के साथ जेल में कैदियों ने मारपीट की, सुरक्षा बढ़ाई गई

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड के मख्य आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के साथ जेल में कैदियों ने मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। आफताब के वकील ने 31 मार्च को आफताब की पेशी के दौरान इस घटना की जानकारी दी है। अदालत में इसके बाद जानकारी दी गई है कि आफताब के साथ कैदियों ने मारपीट की है। उसके साथ जेल में लगातार बुरा बर्ताव किया जा रहा है। इसके बाद अदालत ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। अदालत ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आफताब की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। इस मामले की अगली सुनवाई 3 अप्रैल को होगी। माना जा रहा है कि इस दिन आफताब पर लगाए गए आरोपों पर बहस पूरी हो जाएगी।

आफताब को मिलेगी अतिरिक्त सुरक्षा
दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को अधिकारियों को आफताब अमीन पूनावाला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। पूनावाला के वकील ने दावा किया है कि अदालत में पेश किए जाने के दौरान अन्य कैदियों ने उसके साथ मारपीट की है। पूनावाला पर पिछले साल 18 मई को अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की गला घोंटकर हत्या करने और शव के टुकड़े-टुकड़े करने का आरोप है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एएसजे) मनीषा खुराना कक्कड़ ने पूनावाला के खिलाफ आरोपों पर दलीलें सुनते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये। एएसजे कक्कड़ ने कहा, “… अभियुक्त की ओर से कहा गया है कि अदालत में उसकी पेशी के दौरान अन्य कैदियों ने उसके साथ मारपीट की थी। साकेत अदालत के हवालात अधिकारी और जेल अधीक्षक को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है कि अभियुक्त को अदालत में पेशी के दौरान सुरक्षा प्रदान की जाए।

बता दें कि पुलिस ने आफताब पूनावाला पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूत मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस 6629 पन्नों की चार्जशीट दायर कर चुकी है। अदालत में सुनवाई के दौरान आफताब के वकील ने धारा 201 का विरोध किया और इसे खत्म करने के लिए तर्क भी पेश किए। बता दें कि इस सुनवाई के दौरान श्रद्धा के पिता विकास वालकर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुए थे। उनकी इस मांग को अदालत ने स्वीकार कर लिया था।

आफताब पर श्रद्धा की हत्या का आरोप
बता दें कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने कथित तौर पर महरौली में 18 मई 2022 को अपनी लिव-इन पार्टनर वालकर का गला घोंट कर हत्या कर दी थी। उसके शव को टुकड़े-टुकड़े कर उसे ठिकाने लगाने से पहले करीब तीन सप्ताह तक घर में फ्रीज में रखा था। बाद में कई दिनों में उसने शव के टुकड़ों को शहर के अलग-अलग हिस्सों में ठिकाने लगा दिया था, जिनमें से कुछ को बरामद कर लिया गया है। इस मामले में आफताब अकेला आरोपी है।