Breaking News

महाराष्ट्र के विकास के लिए शिवसेना.बीजेपी गठबंधन ‘मजबूत’ है: शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को घोषणा की कि शिवसेना और भाजपा ने आगामी 2024 लोकसभा चुनाव, राज्य विधानसभा और स्थानीय निकाय चुनाव सहित सभी चुनाव संयुक्त रूप से लड़ने का फैसला किया है। नई दिल्ली में शिंदे, डिप्टी सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और गृह मंत्री अमित शाह के बीच एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।

शिंदे ने एक ट्वीट में कहा कि इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि शिवसेना और भाजपा राज्य में आगामी सभी चुनाव (लोकसभा, विधानसभा, स्थानीय निकायों के चुनाव सहित) मिलकर लड़ेंगी। शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र के विकास के लिए शिवसेना-बीजेपी गठबंधन ‘मजबूत’ है। उन्होंने कहा कि भविष्य में हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और बहुमत से जीतकर महाराष्ट्र को सभी क्षेत्रों में देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे, विकास की दौड़ जारी रखेंगे। शाह से मुलाकात के दौरान कृषि और सहकारिता समेत राज्य के कई मुद्दों पर चर्चा हुई। शिंदे ने कहा कि राज्य में लंबित परियोजनाओं को अब सुव्यवस्थित किया गया है और वे पूरा होने की ओर हैं।

हमें विभिन्न परियोजनाओं के लिए हमेशा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मार्गदर्शन मिला है। सहकारिता क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए हमने शाह से मुलाकात की। यह दौरा राज्य में शिंदे-फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार के एक साल पूरा होने से पहले हो रहा है। पूरे मामले पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पहले आलाकमान महाराष्ट्र में था लेकिन अब शिंदे का आलाकमान दिल्ली में है। वह बाला साहेब और शिवसेना की बात करते हैं लेकिन दिल्ली में ‘मुजरा’ करते हैं। असली शिवसेना कभी किसी के आगे नहीं झुकी। एक साल हो गया लेकिन कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ, इससे पता चलता है कि यह सरकार जा रही है।