Breaking News

24 घंटे में नवाज शरीफ पर दूसरा हमला

पाकिस्तान में सियासत अगले स्टेज पर पहुंच चुकी है और अब इसका असर सात समुंदर पार ब्रिटेन में देखने को मिल रहा है। असर ये कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर बड़ा हमला हुआ है। ये बात खुद नवाज शरीफ ने बताई है। इस घटना के ठीक दो दिन बाद अब नवाज शरीफ के दफ्तर पर 20 से ज्यादा हमलावरों ने हमला कर दिया है। हमलावर इमरान खान की पार्टी पीटीआई के बताए जा रहे हैं। अभी तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। नवाज शरीफ पर हमले का ये दूसरा प्रयास है। इससे पहले उनपर एक व्यक्ति ने मोबाइल फेंका था जिससे उनका बॉडीगार्ड चोटिल हो गया था।

पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार नवाज शरीफ के लंदन वाले ऑफिस पर हमला हुआ है। बीती रात ये हमला हुआ जिसमें तीन लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने हमले के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 15 से 20 लोगों ने नवाज शरीफ के घर पर हमला किया था। रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर जिन गाड़ियों पर आए थे उनमें इमरान खान की पार्टी पीटीआई के झंडे लगे थे। कुछ हमलावरों ने मास्क पहन रखा था। बताया जा रहा है कि हाथापाई की नौबत भी आ गई थी। मैट्रोपॉलिटन पुलिस भी वहां पहुंच गई थी।

नवाज शरीफ के उपर लगातार दूसरे हमले के प्रयास के बाद उनकी बेटी मरियम नवाज ने ट्विट करते हुए कहा कि पीटीआई के लोग हिंसा का सहारा लेते हैं या कानून को अपने हाथों में लेते हैं। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इमरान खान को देशद्रोह के लिए पकड़ा जाना चाहिए। मरियम नवाज ने कहा कि इमरान जो कुछ भी कर रहे हैं वो उनके खिलाफ डोजियर और चार्जशीट में जोड़ा जाएगा। ये फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। इससे उन्हें और उनके लोगों के लिए मुसीबतों और दुखों को सीधा आमंत्रित ही किया जा रहा है।