Breaking News

संजय राउत का बयान: महाराष्ट्र में शांति है, महाराष्ट्र का माहौल खराब करने के खिलाफ साजिश रची जा रही है

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर लगातार राजनीति हो रही है। राज ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं तो वहीं सरकार की ओर से दावा किया जा रहा है कि राज्य में कानून के हिसाब से काम हो रहा है। इन सबके बीच सत्तारूढ़ शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने लाउडस्पीकर को लेकर बड़ा बयान दिया है। संजय राउत ने इस बात से साफ तौर पर इंकार किया कि महाराष्ट्र में गैरकानूनी रूप से लाउडस्पीकर चल रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक संजय राउत से कहा कि महाराष्ट्र में शांति है, महाराष्ट्र में कोई भी गैरक़ानूनी लाउडस्पीकर नहीं चल रहा है। आप माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

संजय राउत ने कहा कि पूरे देश में लाउडस्पीकर का क़ानून बना है, उसका महाराष्ट्र में पालन हो रहा है। दूसरी ओर महाराष्ट्र गृह विभाग ने कहा कि मुंबई में कुल 1,140 मस्जिदें हैं, जिनमें से 135 ने आज सुबह 6 बजे से पहले लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया। भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के खिलाफ जाने वाली इन 135 मस्जिदों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं राज ठाकरे ने एक बार फिर इस बात का ऐलान कर दिया कि जहां भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा, वहां हनुमान चालीसा होगी। आज संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि मेरा कहना है कि सभी अवैध लाउडस्पीकरों को मस्जिदों से हटा दिया जाना चाहिए, जब तक उन्हें हटा नहीं दिया जाता है, हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

संजय राउत से जब राज ठाकरे के लाउडस्पीकर पर अल्टीमेटम वाले बयान पर कहा कि यहां उद्धव ठाकरे की सरकार है। क्या अल्टीमेटम? यह यहां काम नहीं करता है। महाराष्ट्र में अल्टीमेटम राजनीति नहीं चलेगी। यहां केवल ठाकरे सरकार का शब्द काम करेगा। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में बाहर से लोगों को यहां लाकर दंगे भड़काने की कोशिश चल रही है। राउत ने कहा कि यह महाराष्ट्र है, जिसके खिलाफ साजिश रची जा रही है।