Breaking News

अग्निवीरों को लेकर राहुल गांधी के बयान पर बवाल: राहुल ने कहा-सरकार 4 साल तक जवानों के हाथ में हथियार देगी और फिर 4 साल बाद जवानों को बाहर कर देगी

उत्तर प्रदेश के बागपत में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अग्निवीर की सेना में भर्ती को लेकर दिए गए बयान पर विवाद खड़ा हो गया। बागपत में विवादित बयान देते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘सरकार 4 साल तक जवानों के हाथ में हथियार देगी और फिर 4 साल बाद जवानों को बाहर कर देगी। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान बागपत के बड़ौत में नुक्कड़ सभा में सेना भर्ती की अग्निपथ योजना पर बोलते हुए दिया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पहले युवा 15 साल सेना में नौकरी करते थे और पेंशन पाते थे लेकिन नरेंद्र मोदी ने सोचा कि पेंशन को अलग रखा जाए, 6 महीने ट्रेन करें, बंदूक पकड़ें, 4 साल रहें, फिर आपको बाहर निकाल देंगे और आप बेरोजगार हो जाएंगे। यह नया भारत है।

राहुल गांधी सेना को लेकर पहले भी अपने बयानों से विवाद खड़ा कर चुके हैं। हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की घटना को लेकर दिया गया उनका बयान विवादों में घिर गया था। उन्होंने भारतीय सैनिकों को लाठियों से पीटने की बात कही और मोदी सरकार पर चीनी घुसपैठ को लेकर कुछ नहीं करने का आरोप लगाया. हालांकि, वह इस बयान को लेकर असमंजस में दिखे। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी संसद में कहा था कि कांग्रेस नेता को ऐसे शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए था। बीजेपी नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी ने सेना के शौर्य और शौर्य पर सवाल उठाया था।