Breaking News

RSS के शीर्ष नेताओं ने दी CM योगी को बेहतर सरकार चलाने का मंत्र, प्रदेश अध्यक्ष पर विचार

लखनऊ। यूपी में बीजेपी की सरकार को और बेहतर चलने और पार्टी के संगठन को मजबूत करने को लेकर आरएसएस के बड़े नेताओं की बैठक सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर हुई. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य यूपी में पार्टी को पहले से और बेहतर बनाये जाने पर विचार मंथन किया गया. इसके साथ ही बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के लिए नए व्यक्ति के नाम पर विचार किया गया.

सूत्रों के मुताबिक तक़रीबन 4 घंटे से भी अधिक समय तक चली बीजेपी और आरएसएस की इस समन्वय बैठक में संघ के शीर्ष नेता कृष्ण गोपाल और दत्तात्रेय दिल्ली से शामिल होने के लिए लखनऊ आये. बताया जाता है कि वैसे तो अक्सर संघ और बीजेपी कि समन्वय बैठकें आयोजित होती रहती हैं, लेकिन सोमवार को हुई बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण है. दरअसल इस बैठक में यूपी की योगी सरकार को और अच्छी तरीके से चलाये जाने और सूबे में पार्टी के संगठन को मजबूत करने पर विचार विमर्श किया गया. इसके साथ ही दो साल बाद होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर भी बैठक में संघ नेताओं ने सीएम योगी को कुछ गुरुमंत्र दिए.

सूत्रों के मुताबिक इसके साथ ही बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के डिप्टी सीएम बन जाने के बाद रिक्त हो रहे प्रदेश अध्यक्ष के पद पर नए नाम के सुझाव पर भी मंथन किया गया. बताया जाता है कि इस बैठक में राज्य की कानून व्यवस्था और अन्य कई मुद्दों पर भी संघ के शीर्ष नेताओं के साथ वार्ता की गयी. फिलहाल सीएम आवास पर आयोजित इस बैठक में डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य शामिल थे.