Breaking News

RJD को चुनाव से पहले बड़ा झटका, 5 MLC ने छोड़ी पार्टी, JDU में हो सकते हैं शामिल

पटना। बिहार में विधानसभा एवं विधान परिषद चुनाव के पूर्व राजनीतिक दलों में टूट क्रम शुरू हो गया है. मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को तगड़ा झटका दिया है. आरजेडी के एक साथ 5 विधान परिषद सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी है.

सभी 5 एमएलएसी ने मंगलवार को विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह से मिलकर उनको पार्टी छोड़ने और जेडीयू में शामिल होने की चिट्ठी सौंप दी है. जानकारी के मुताबिक, यह सभी आरजेडी नेता मंगलवार को ही जेडीयू में शामिल हो सकते हैं.

जिन आरजेडी नेताओं ने पार्टी छोड़ी है, उसमें- राधाचरण सेठ, संजय प्रसाद, कमर आलम, दिलीप राय और रणविजय  सिंह का नाम शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, विधान परिषद में आरजेडी के आठ सदस्य हैं, इसमें दो तिहाई सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी है. इनको जेडीयू में शामिल होने की सभापति ने अनुमति दे दी है.

गौरतलब है कि, बिहार में इन दिनों एक बनाम 5 का खेल चल रहा है. बीते दिनों जेडीयू के एक पूर्व एमएलसी इकबाल अंसारी आरजेडी में शामिल हुए थे. ऐसे में जेडीयू ने भी आरजेडी को बड़ा झटका देते हुए उसके 5 नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने की कवायद कर दी है.

वहीं, जेडीयू के तरफ से आरजेडी में बड़ी टूट का बहुत पहले से ही दावा किया जा रहा था. जेडीयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी लगातार बयान देते हुए दावा कर रहे थे कि, बिहार में विधानसभा चुनाव पूर्व कई आरजेडी और कांग्रेस के नेता जेडीयू में शामिल होंगे. ऐसे में अशोक चौधरी के दावों पर मुहर लगती दिख रही है.