Breaking News

RBI की सख्ती का बाजार पर असर, सेंसेक्स 145 अंक गिरकर बंद

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने बैड लोन से निपटने के लिए बैंकों को सख्त निर्देश दिए हैं. इन निर्देशों का असर बैंक‍िंग शेयरों पर भी देखने को मिला है. बुधवार को पीएसयू बैंकों के शेयरों में कमजोरी के चलते बाजार टूटा है. इसकी वजह से शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ.

शेयर बाजार में बुधवार को उतार-चढ़ाव का दौर बना रहा. इसकी वजह से बंद होने तक सेंसेक्स 144.52 अंक गिरकर 34,155.95 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 38.85 अंक गिरकर 10,500.90 के स्तर पर बंद हुआ.

पीएसयू बैंकों के शेयर गिरे

पंजाब नेशनल बैंक के अरबों के फ्रॉड की जानकारी साझा करने और आरबीआई की तरफ से एनपीए को लेकर सख्त निर्देश दिए जाने का असर पीएसयू बैंकों के शेयरों पर दिखा. इसकी वजह से पीएनबी के शेयर 9 फीसदी तक गिर गए. वहीं, यस बैंक, एसबीआई और एक्सिस बैंक के शेयरों में भी  गिरावट रही.

वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के चलते बुधवार को घरेलू शेयर बाजार ने शुरुआत के साथ बढ़त की. इस हफ्ते के तीसरे दिन सेंसेक्स 136 अंक  की बढ़ोतरी के साथ 34,437 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी 46 अंक की बढ़त के साथ 10,586 के स्तर पर खुला. हालांकि कुछ देर बाद ही बाजार में गिरावट का दौर शुरू हो गया.