Breaking News

मोदी सरनेम मामले में जाएंगे कल कोर्ट जायेंगे राहुल गांधी, सूरत कोर्ट के फैसले को सेशन कोर्ट में देंगे चुनौती

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ मानहानि मामले में अब सेशल कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते है। राहुल गांधी को हाल ही में सूरत कोर्ट ने इस मामले में दोषी ठहराया है। इसके बाद संभावना है कि तीन अप्रैल को राहुल गांधी सेशन कोर्ट में इस फैसले को चुनौती देंगे। इसके लिए सोमवार को याचिका दायर की जाएगी।

 गौरतलब है कि सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को मानहानि मामले में दोषी ठहराया था, जिसके बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता चली गई है। राहुल गांधी को कोर्ट ने दो साल की जेल और 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद राहुल गांधी इस मामले में दोष पर रोक की मांग करेंगे। अगर इस मांग को स्वीकार किया जाता है तो राहुल गांधी की संसद की सदस्यता बहाल हो सकेगी।

इस मामले में होगी सुनवाई
मोदी सरनेम मामले पर दिए गए बयान में फंसने के बाद राहुल गांधी के मुसीबत अब और बढ़ने वाली है। दरअसल, उनके एक और बयान को लेकर मानहानि का केस दर्ज किया गया है। यह केस उत्तराखंड के हरिद्वार कोर्ट में दर्ज कराई गई है। वकील अरुण भदौरिया ने कमल भदौरिया की ओर से यह शिकायत कराई है। कमल भदौरिया आरएसएस के सक्रिय सदस्य रह चुके हैं। इस मामले की सुनवाई अब 12 अप्रैल को होगी।

राहुल गांधी की अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर एक बयान दिया था। राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना कौरव से की थी और उसे 21वीं सदी का कौरव बताया था। इसी मामले को लेकर अब राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है। राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज कराया गया है। अपने बयान में राहुल गांधी ने कहा था कि अब 21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ पेंट पहनते हैं, हाथों में लाठी लेकर खड़े होते हैं तथा शाखाएं लगाते हैं।