Breaking News

राहुल गांधी को मिली सच बोलने की सजा, कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा -हम इस लड़ाई को कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से लड़ेंगे

मानहानि मामले में 2 साल की सजा के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म हो गई है। दरअसल, सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि, इसके बाद राहुल गांधी को बेल दी गई थी। लेकिन, राहुल की सदस्यता को लेकर खतरा मंडरा रहा था। आज लोकसभा की ओर से राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दी गई। अब कांग्रेस की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राहुल गांधी को सच बोलने की सजा दी गई है। वहीं, जयराम रमेश ने कहा कि हम भयभीत या चुप नहीं होंगे। इस लड़ाई को कानूनी और राजनीतिक रूप से लड़ेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने (भाजपा) उन्हें अयोग्य ठहराने के सभी तरीके आजमाए। जो सच बोल रहे हैं उन्हें वो रखना नहीं चाहते लेकिन हम सच बोलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम जेपीसी की मांग जारी रखेंगे, जरूरत पड़ी तो लोकतंत्र बचाने के लिए जेल जाएंगे। कांग्रेस के संचार महासचिव प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि हम इस लड़ाई को कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से लड़ेंगे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम भयभीत या चुप नहीं होंगे। पीएम से जुड़े अडानी महामेगा स्कैम में जेपीसी के बजाय, राहुल गांधी को अयोग्य किया गया। भारतीय लोकतंत्र ओम शांति।

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि राहुल गांधी को सांसद पद से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। दो साल की जेल की सजा सुनाते ही हमें इस बात का अंदेशा हो गया था- किसी की (सदन की) सदस्यता रद्द करने के लिए यह जरूरी है। उन्होंने कहा कि वे 6 महीने या 1 साल की जेल की सजा का ऐलान कर सकते थे लेकिन 2 साल की सजा का मतलब था कि उनके पास आगे की योजना थी और उन्होंने आज ऐसा किया। मैं इस कार्रवाई की निंदा करता हूं। इससे पता चलता है कि नरेंद्र मोदी राहुल गांधी से कितने डरे हुए हैं।