Breaking News

बृजभूषण सिंह पर लगे आरोपों के बहाने प्रियंका का पीएम मोदी पर वार, पूछा. देश को बताएं कि आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप में सरकार की निष्क्रियता पर पीएम मोदी से सवाल किया। कांग्रेस नेता ने बृजभूषण के खिलाफ प्राथमिकी में उल्लिखित आरोपों का विवरण देते हुए एक रिपोर्ट साझा की और लिखा कि नरेंद्र मोदी जी, इन गंभीर आरोपों को पढ़ें और देश को बताएं कि आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई है। आपको बता दें कि विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, संगीता फोगाट, साक्षी मलिक और कई अन्य पहलवानों लगातार बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

क्या है बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने जो रिपोर्ट साझा किए हैं उसमें बृजभूषण पर लगे आरोप के बारे में बताया गया है। इसमें बताया गया है कि बृजभूषण शरण सिंह पर आईपीसी की धारा 354, 354ए 354डी और 34 का हवाला दिया गया है। इसके अलावा एक और एफआईआर है जिसमें नाबालिग के पिता की शिकायत पर पोक्सो अधिनियम की धारा 10 कोपी लागू करती है। साथ ही साथ उनके खिलाफ 6 और शिकायत दर्ज कराए गए हैं जिसमें उन पर अनुचित तरीके से छूने का आरोप है। अनुमति के बिना टीशर्ट खींचना, हाथ के ऊपर हाथ रखना शामिल है। इन तमाम आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस फिलहाल जांच कर रही है।

खूब हो रही राजनीति

बृजभूषण शरण सिंह को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। प्रियंका गांधी ने अपनी ट्वीट में लिखा कि नरेंद्र मोदी जी, इन गंभीर आरोपों को पढ़ें और देश को बताएं कि आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई है। वही शिवसेना यूबीटी के नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा कि देश के प्रधान मंत्री इस आदमी की रक्षा करना जारी रखते हैं। इस शख्स के लिए देश की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री खामोश हैं। देश के खेल मंत्री इस आदमी के लिए आंखें मूंद लेते हैं। दिल्ली पुलिस इस शख्स के खिलाफ कार्रवाई करने में लगातार टालमटोल कर रही है। इस आदमी को सरकार और बीजेपी द्वारा संरक्षण क्यों दिया जा रहा है? कोई जवाब?

अनुराग ठाकुर ने क्या कहा

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार में खेल का बजट बढ़ाया गया है। खेलो इंडिया जैसे खेल को प्रोत्साहित करने वाले कार्यक्रम लेकर आए गए हैं। खिलाड़ियों के प्रशिक्षण पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। कोई कमी किसी खिलाड़ी के प्रशिक्षण में नहीं रखी गई है। खेल इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो कुछ खिलाड़ियों की मांग है उसकी जांच की जा रही है। हमने कमेटी का गठन किया। कमेटी ने निष्पक्ष जांच की। उन्होंने कहा कि खुले मन से खिलाड़ियों की बात सुनी। हम भी चाहते हैं मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। आप(प्रदर्शन करने वाले पहलवान) जांच पूरी होने दे।