Breaking News

पीएम मोदी का तीन दिवसीय गुजरात दौरा, संभालेंगे चुनाव प्रचार की कमान

अहमदाबाद उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से कई महीने पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कमान संभाल ली थी। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन हो या फिर अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी का शिलान्यास, ऐसे कई आयोजनों में उन्होंने शिरकत की थी और भाजपा के चुनावी अभियान को धार देने का काम किया था। यही वजह थी कि चुनाव के ऐलान के वक्त जब आयोग ने कोरोना की पाबंदियां लगाईं तो कहा गया कि भाजपा तो पहले ही काफी प्रचार कर चुकी है। कुछ ऐसा ही पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात में भी करते नजर आएंगे। राज्य में साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं और भाजपा ने एक तरह से प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी 18 अप्रैल को तीन दिनों के दौरे पर जाने वाले हैं। इससे पहले मार्च में भी वह गए थे। इस तरह यूपी विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद यह उनका दूसरा गुजरात दौरा होगा। 11 मार्च को यूपी समेत 4 राज्यों में जीत के बाद उन्होंने अहमदाबाद में एक बड़ा रोड शो किया था। गुजरात यूनिट के लोगों का कहना है कि अब पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा भाजपा के प्रचार अभियान की एक तरह से शुरुआत होगा और कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने का काम करेगा। इस दौरे में पीएम नरेंद्र मोदी आदिवासी बहुल जिले दाहोद का दौरा करेंगे। इसके अलावा बनासकांठा जाएंगे, जो खेती और दूध के उत्पादन में अग्रणी है।

यहां वह कई डेयरी प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे। यहां वह महिला दूध उत्पादकों और किसानों से बात करेंगे। इसके अलावा जामगनर में आयुर्वेदिक सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में भी वह मौजूद रहेंगे। 20 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी दाहोद जाएंगे और यहां एक बड़ी रैली को वह संबोधित करने वाले हैं। उनके पहले 10 अप्रैल को होम मिनिस्टर अमित शाह भी गुजरात के दौरे पर गए थे। भाजपा के नेताओं का कहना है कि अगले कुछ महीनों में पीएम नरेंद्र मोदी हर महीने गुजरात आ सकते हैं। इन सभी दौरों में पीएम नरेंद्र मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही पार्टी के प्रचार अभियान को भी गति मिलेगी। पीएम नरेंद्र मोदी के बाद कई केंद्रीय मंत्री भी अगले महीने से गुजरात के दौरे पर जा सकते हैं।