Breaking News

पीएम मोदी 24 को वाराणसी में करेंगे 1780 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को वाराणसी आएंगे. वह रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में वन वर्ल्ड टीबी समिट को संबोधित करेंगे। बाद में वे संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में 1780 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।कि वह 1989 से किसान यूनियन में कार्यकर्ता हैं। पीएमओ की एक विज्ञप्ति के अनुसार 24 अप्रैल को वाराणसी की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में 1,780 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में कार्यक्रम के दौरान 1780 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वह वाराणसी कैंट स्टेशन से गोदौलिया तक पैसेंजर रोपवे का शिलान्यास करेंगे। परियोजना की लागत लगभग 645 करोड़ रुपये आंकी गई है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार (22 मार्च) को एक विज्ञप्ति में कहा कि रोपवे प्रणाली पांच स्टेशनों के साथ 3.75 किमी लंबी होगी, और पर्यटकों, तीर्थयात्रियों और वाराणसी के निवासियों के लिए आवाजाही को आसान बनाएगी।

प्रधानमंत्री नमामि गंगे योजना के तहत भगवानपुर में 300 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले 55 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की आधारशिला भी रखेंगे। खेलो इंडिया योजना के तहत सिगरा स्टेडियम के पुनर्विकास कार्य के फेज 2 और 3 का शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे। वे सेवापुरी के गांव ईसरवर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा निर्मित होने वाले एलपीजी बॉटलिंग प्लांट की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री भरथरा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित विभिन्न अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।