Breaking News

PAK की बर्बरता के शिकार लोगों की सरकार से गुहार- अब कहीं और बसा दो…

जम्मू। पाकिस्तान की ओर से पिछले 3-4 दिनों से जारी भारी गोलीबारी के बीच जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती गांवों में रहने वाले स्थानीय लोगों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है. अपनों को खोने का डर और जान का जोखिम लिए यहां के रह रहे लोग अब कहीं और बसना चाहते हैं.

आजादी के बाद से पाकिस्तानी सीमा से सटे सीमावर्ती इलाकों के लोग दशहत में जी रहे हैं. पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों को अंजाम देते हुए संघर्ष विराम लागू होने के बावजूद लगातार सीमा से सटे गांवों में मोर्टार दाग रहा है और भारी मात्रा में फायरिंग की जा रही है. यहां के लोगों की सरकार से मांग है कि अब सरकार उन्हें कहीं और बसाने के इंतजाम करे.

आये दिन होने वाली गोलीबारी और मोर्टार से हो रहे जान माल के नुकसान से तंग आ चुके लोगों के मुताबिक अबकी बार पाकिस्तान न केवल सरहद के साथ सटे ज्यादा क्षेत्रफल को निशाना बना रहा है बल्कि उसके द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे हथियार भी ज्यादा घातक हैं.

लोगों के मुताबिक पहले सिर्फ गोलीबारी होती थी जिसकी जद करीब एक किलोमीटर तक होती थी. लेकिन अब पाकिस्तान मोर्टार इस्तेमाल कर रहा है जिसकी मारक क्षमता चार किलोमीटर तक है और लोगों को ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है.

पिछले चार दिनों से हो रही गोलीबारी और मोर्टार गिरने से सीमावर्ती गांवों में भारी तबाही हो रही है. एक दर्जन लोग मौत के मुंह मे चले गए हैं और चार दर्जन लोग घायल हैं. इंसान तो इंसान भारी तादाद में मवेशी भी इस गोलीबारी का शिकार हुए हैं. लोगों की मांग है कि सरकार उनको सुरक्षित जगह पर बसाए और उनको जमीन उपलब्ध करवाए.

यहां के ज्यादातर लोग स्थानीय नेताओं के झूठे वादों से भी नाराज हैं और चाहते हैं कि भारत सरकार उनको काम से कम पांच मरले जमीन दे कर उनको सुरक्षित जगह पर बसाए जहां पाकिस्तान की गोली का डर ना हो.