Breaking News

आज का राशिफल

मेष: आप नए क्षेत्र में कुछ संशोधन करने का विचार रखते हैं जिसे आज सराहा जाएगा। आप अपने सृजनात्मक विचारों के कारण समाज में बहुत अधिक यश- प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। दोपहर बाद अधिक सहानुभूति रखनेवाले बनेंगे और मदद चाहनेवाले लोगों की मदद के लिए उत्सुक रहेंगे।
वृषभ: आज आपके निर्धारित कार्य पूरे नहीं होंगे। आपकी गणना और अटकलें गलत पडऩे के कारण आप हताशा की गर्त में चले जाएंगे और बेचैन होंगे। इस टेंशन से मुक्त होने के लिए आप परिवारजनों का साथ चाहेंगे और उनके साथ शाम बिताएंगे। परिणाम स्वरूप आप खोए हुए आत्मविश्वास पुन: प्राप्त करने में सफल होंगे।
मिथुन: छोटी बातों का भी सावधानीपूर्वक निरीक्षण करने के आपके स्वभाव के कारण आसपास की घटनाओं का आप पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। विशेषरूप से निजी स्वजनों के लिए आप अधिक स्नेहशील और भावनात्मक बनेंगे। आपको आर्थिक मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
ककर्: आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। नेत्रों के दु:ख से व्यग्रता बढ़ सकती है साथ में मानसिक चिंता भी रहेगी। वाणी और वर्तन पर संयम रखिएगा। किसी के साथ भ्रांति न हो इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद समस्या में परिवर्तन आएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी दिन है। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। मन से नकारात्मक भावनाएं दूर रखने कि सलाह है।
सिंह: आज आप अपने विचारों की अभिव्यक्ति खूब अद्भुत रूप में करने के मूड में होंगे। आप अपने व्यवसाय में लाभ पाने के लिए श्रेष्ठ प्रयत्न करेंगे। पुराना कर्ज भी चुका देंगे। आपका यह कदम आपके लिए लाभदायक साबित होगा। अत: यह समय आपको व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए। आर्थिक समस्याओं का अंत आएगा।
कन्या: रोज की अपेक्षा आज कार्य का भार अधिक रहेगा फिर भी आप हरेक कार्य समय पर पूरा कर सकेंगे । प्रणय संबंधों में सुखद मोड़ आएगा । दिन के अंत में सुख और संतोष की भावना का अनुभव करेंगे।
तुला: आज आपको अपने मनपसंद विषय में कुछ विशेष करके बताने की इच्छा होगी। भूतकाल की मधुर यादें आपके मानसपटल पर छा जाएंगी। मन की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आपको एक विशेष व्यक्ति मिलेगा।
वृश्चिक: किसी भी वस्तु को शीघ्रता से ग्रहण करने की शक्ति में वृद्धि महसूस करेंगे । अपनी कला को भी विकसित कर सकेंगे । प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखने के लिए आनेवाले कल की राह देखने की आवश्यकता नहीं है।
धनु: आज आप कैसी भी नाजुक परस्थिति को आसानी से हल करने में सक्षम होंगे। आज का दिन सतत प्रवृत्ति में व्यतीत होगा। आपके अंतर्गत कार्य करनेवाले लोगों का अच्छा सहयोग मिलेगा। आज परिश्रमभरा दिन होने पर भी आप उसका भरपूर आनंद उठाएंगे।
मकर: आप स्वभाव से दयालु और सहृदयी है, इसलिए आप अन्य लोगों की भावनाओं को समझ सकते हैं। आज आप स्वभाववश किसी जरूरतमंद की सहायता करेंगे। आपके इस सदभावपूर्ण व्यवहार से आप अपने आसपास के लोगों की तरफ से आदर और प्रशंसा प्राप्त करेंगे।
कुंभ: आज आप हवाई किले बनाएंगे और भावी दुनिया में विहार करेंगे। आपको वास्तविकता समझकर कार्य पर ध्यान केंद्रित करने की सला है, यदि ऐसा नहीं करेंगे, तो दिशाभ्रम होने की संभावना है। वे समयपत्रक निर्धारित करके उसके अनुसार कार्य करने तथा परिवार के लिए शाम को समय बिताने के लिए भी कहते हैं।
मीन : विदेश में बसने वाले मित्रों या स्नेहीजनों के साथ बातचीत या संपर्क होगा। विदेशी संपर्कों से आपको लाभ होने की संभावनाएं हैं। आज आप लोगों को मिलने-जुलने के मूड में होंगे।
००